scriptयूपी के मऊ में धर्म परिवर्तन की सूचना पर पहुंची पुलिस, पादरी सहित दो लोग हिरासत में | Religion change case in Up mau Two Person arrested | Patrika News

यूपी के मऊ में धर्म परिवर्तन की सूचना पर पहुंची पुलिस, पादरी सहित दो लोग हिरासत में

locationमऊPublished: Jan 12, 2020 08:50:03 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

प्रार्थना सभा में उपस्थित थे महिलाओं सहित दर्जनों लोग

Religion change case in Up mau

मऊ में धर्म परिवर्तन

मऊ. यूपी के मऊ जिले में प्रार्थना सभा के दौरान धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। मधुबन थाना क्षेत्र के दुबारी गांव में सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित लोगों ने बताया है कि सिर्फ वह लोग पूजा पाठ में शामिल हुए थे, जबकि मौके से बाइबल सहित ईसाई धर्म से जुड़े तमाम सामानों को पुलिस ने बरामद किया।
बता दें कि मधुबन पुलिस को सूचना मिली कि सैकड़ों की संख्या मे महिलायें दुबारी नयी बस्ती की मल्लाह टोली के कथित चर्च में इकट्ठा होकर प्रभु की प्रार्थना कर रही है, पादरी भी प्रार्थना सभा में शामिल था, जिसके बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस ने कार्रवाई की। पुलिस ने पादरी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है।
चर्चाओं के अनुसार मधुबन थाना क्षेत्र में हजारों लोग ईसाई हो चुके है। कथित चर्च सीधा अहिलासपूर, गुरूम्हा, दुबारी, धर्मपुर देवारा सहित कई स्थानों पर बिना सरकार के परमिशन के चल रहे हैं, जहां हर रविवार को धर्मान्तरण कराया जाता है। आरोप है कि इसाई धर्म प्रचारक चोरी छिपे औरतो का ब्रेनवॉश करते हैं और फिर रविवार के दिन बुलाकर विधिवत धर्म परिवर्तन करा दिया जाता है।
वहीं घटनास्थल पर उपस्थित एक महिला ने बताया कि यहां पर सिर्फ परमात्मा की पूजा हो रही थी, उसका इलाज टाटा अस्पताल में चल रहा था। तीन लाख रुपये खर्च होने के बाद भी बीमारी में सुधार नही आया, जिसके बाद प्रभु की प्रार्थना ने चमत्कार दिखाया और सारी बीमारी खत्म हो गयी। तभी से प्रभु और परमात्मा की प्रार्थना में शामिल होने आती हैं ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो