scriptSchool closed again due to severe cold | कड़ाके की ठंड से फिर बंद हुआ स्कूल लेकिन इस बार शिक्षकों के लिए अलग नियम | Patrika News

कड़ाके की ठंड से फिर बंद हुआ स्कूल लेकिन इस बार शिक्षकों के लिए अलग नियम

locationमऊPublished: Jan 15, 2024 08:39:48 am

Submitted by:

Abhishek Singh

जिलाधिकारी मऊ के निर्देश पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष उपाध्याय ने जनपद में कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। इस दौरान अध्यापक अपने अपने विद्यालय पर उपस्थित रहते हुए विभागीय कार्यों को करेंगे।

cold.jpg
यह तस्वीर सोशल मीडिया से ली गई
उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड से जनजीवन ठहर सा गया है। शनिवार को पूरे दिन भगवान भास्कर के दर्शन नहीं हुए, वहीं रविवार को भी पड़ रही ठंड लोगों का घर से निकलना दुश्वार किया। हालांकि दोपहर से निकली धूप ने जरूर कुछ राहत देने का कार्य किया। मौसम विभाग के अनुसार अगले कई दिन तक ठंड से राहत के आसार नहीं हैं।
इसी को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी मऊ के निर्देश पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष उपाध्याय ने जनपद में कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। इस दौरान अध्यापक अपने अपने विद्यालय पर उपस्थित रहते हुए विभागीय कार्यों को करेंगे।
आपको बता दें कि आजमगढ़ मंडल में कड़ाके की ठंड पड़ रही। शनिवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो इस मौसम का सबसे सर्द दिन रहा।
मौसम विज्ञानियों के अनुसार अगले कुछ दिनों तक ठंड में राहत मिलने के कोई आसार नहीं हैं। 15,16,17 जनवरी को भी जबरदस्त शीतलहर देखने को मिलेगी। पूर्वांचल के सभी जिले भीषण कोहरे की चपेट में हैं। वहीं भीषण कोहरे से यातायात में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा। सड़कों पर दुर्घटनाएं बढ़ गईं हैं। रात आठ बजे तक जहां सभी दुकानें बंद हो जा रहीं, वहीं सड़कों पर सन्नाटा पसर जा रहा। ठंड और गलन से लोग घरों में ही दुबके रह जा रहे।
नगर में प्रशासन द्वारा जलाया गया अलाव भी लोगों को राहत नहीं दे पा रहा। वहीं गांव में प्रशासन की तरफ से इस तरह की कोई व्यवस्था नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो