scriptयूपी बोर्ड की परीक्षा में छात्रों को नकल करने का टिप्स देते वीडियो हुआ था वायरल, स्कूल प्रबंधक गिरफ्तार | School manager arrested in up board examination cheat tips viral video | Patrika News

यूपी बोर्ड की परीक्षा में छात्रों को नकल करने का टिप्स देते वीडियो हुआ था वायरल, स्कूल प्रबंधक गिरफ्तार

locationमऊPublished: Feb 20, 2020 02:56:27 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

वार्षिक उत्सव कार्य़क्रम के दौरान यूपी बोर्ड की परीक्षा में सख्ती को देखते हुए दिया गया था टिप्स

मऊ. यूपी के मऊ जिले के एक स्कूल प्रबंधक का एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें स्कूल प्रबंधक यूपी बोर्ड की परीक्षा में छात्रों को नकल करने का टिप्स दे रहा था, अब इस मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है । जिलाधिकारी के आदेश पर मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी स्कूल के प्रबंधक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है ।

बता दें कि यूपी बोर्ड की परीक्षा के पहले दिन ही मंगलवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा था। वायरल वीडियो में एक स्कूल के प्रबंधन द्वारा छात्रों को योगी सरकार के सख्ती को मात दे कर किस प्रकार से नकल किया जाये और पास होने के लिए क्या तरकीब अपनाया जाये, इस बारे में टिप्स दिया जा रहा था। वायरल वीडियो को जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने संज्ञान में लिया, साथ ही वीडियों के आधार पर केस दर्ज करने का आदेश दिया। जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी शिक्षा माफिया को गिरफ्तार कर जेल दिया ।
यह भी पढ़ें

यूपी बोर्ड की परीक्षा में नकल करने का स्कूल प्रबंधक ने दिया टिप्स, वीडियो तेजी से हो रहा वायरल

वायरल वीडियो मऊ जिले के मधुबन थाने के स्थानीय नगर पंचायत के वार्ड नम्बर 12 के हरिवंश मेमोरियल इन्टर कॉलेज का है, जहां के प्रबंधक प्रवीन्द्र मल्ल के द्वारा वार्षिक उत्सव कार्य़क्रम के दौरान यूपी बोर्ड की परीक्षा में सख्ती को देखते हुए छात्रों को नकल करने का टिप्स दिया गया। प्रबंधन द्वारा बताया गया कि वह एक दूसरे के माध्यम से नकल कर सकते है। पेपर अगर अच्छा नहीं गया तो उत्तर पुस्तिका में सौ और दो सौ रुपये रख सकते हैं, जिससे कॉपी चेक करने वाला पैसा पाकर पास कर देगा। इसके अलावा कई प्रकार के टिप्स दिये गये। जिसके बाद इस वीडियों को किसी ने बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर मधुबन थाने में एफआईआर दर्ज किया गया, साथ ही हरिवंश मेमोरियल इन्टर कॉलेज के प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो