scriptलोकसभा चुनाव के लिये सपा- बसपा गठबंधन ने झोंकी ताकत, जीत के लिये अपनाया बीजेपी का यह फॉर्मूला | SP BSP alliance working on Bjp formula for oksabha election 2019 | Patrika News

लोकसभा चुनाव के लिये सपा- बसपा गठबंधन ने झोंकी ताकत, जीत के लिये अपनाया बीजेपी का यह फॉर्मूला

locationमऊPublished: Jan 14, 2019 04:02:31 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

बीजेपी ने जिस गठजोड़ के सहारे 2017 के विधानसभा अपनी इतनी बड़ी जीत को दर्ज किया था, अब उसी गठजोड़ को सपा बसपा ने गठबंधन बना दिया।

Sp bsp alliance

सपा- बसपा गठबंधन

मऊ. 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी में सपा बसपा के कार्यकर्ता गठबंधन के बाद जोर- शोर से जुटे हैं और दोनों ही राजनीतिक दलों के नेता अभी से एकजुटता का परिचय देने की कोशिश में लगे हुए है । जो नेता अब तक जिले के गली बाजारों और चौराहों पर एक दूसरे दल की खिंचाई करने में कोई कोर कसर नही छोड़ते थे वह अब एक मंच से जनता से चुनाव जीतने की अपील करते हुए दिखाई पड़ेंगे।

जिले में चार विधानसभा क्षेत्र है सदर विधानसभा, घोसी विधानसभा, मोहम्मदाबाद गोहाना विधानसभा और मधुबन विधानसभा । 2017 के विधानसभा चुनाव में सदर विधानसभा सीट से बसपा से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी, मधुबन से दारा चौहान, घोसी से पूर्व बसपा सरकार में मंत्री रहे फागु चौहान और मोहम्मदाबाद गोहाना सुरक्षित सीट से श्रीराम सोनकर ने चुनाव में जीत दर्ज किया था।

बीजेपी ने जिस गठजोड़ के सहारे 2017 के विधानसभा अपनी इतनी बड़ी जीत को दर्ज किया था, अब उसी गठजोड़ को सपा बसपा ने गठबंधन बना दिया। जिले की दो विधानसभा सीटों पर चौहान वोटरों ने अपनी ताकत से ही दो चौहान नेता एक पूर्व बसपा विधायक और दूसरा बसपा सांसद ही बीजेपी को चुनाव में जीत का स्वाद चखाने का काम किया।
देवरिया जिले के सलेमपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के पूर्व सासंद व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रमाशंकर विद्यार्थी राजभर ने अपने मऊ जनपद में दौरे के दौरान मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए इस बात का जिक्र किया कि सपा बसपा भी बीजेपी के राह पर है । तो कहीं ना कहीं तो सपा बसपा चुनाव जीतने के लिये बीजेपी के फार्मूले पर ही काम कर है ।

राजनीतिक दलों को चुनाव जीतने के फार्मूले की गणीतिय समीकरण का उत्तर सिर्फ जनता के पास है, क्योंकि जनता ने सभी राजनीतिक दलों के कार्यकाल को देखा और परखने का किया है। मधुबन विधानसभा में सपा बसपा के नेतृत्व में बैठक कर लोकसभा चुनाव को जीतने के फार्मूले पर चर्चा हुई है, जिसमें मुख्य रुप से विधानसभा के दिग्गज नेता मुसाफिर यादव, बसपा के जिला पंचायत सदस्य जयेंद्र कुमार, मुकेश कुमार, मनोज जायसवाल मौजूद रहे ।
BY- VIJAY MISHRA

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो