scriptरविदास जुलूस के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं की बस पर पथराव, कई घायल | Stoning Pelting on Bajrang dal Workers Bus During Ravidas Juloos | Patrika News

रविदास जुलूस के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं की बस पर पथराव, कई घायल

locationमऊPublished: Feb 10, 2020 10:30:12 am

.

Stoning

पथराव

मऊ. यूपी के मऊ जिले में रविदास जयंती के मौके पर जुलूस में शामिल अराजक तत्वों ने देवरिया से गोरक्ष प्रांतीय अधिवेशन से हिस्सा लेकर लौट रहे बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं की बस पर पथराव कर दिया। इस दौरान करीब दर्जन भर कार्यकर्ता घायल हुए। सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने तत्काल लाठीचार्ज कर उपद्रवियों को वहां से खदेड़ा। इस घटना से आक्रोशित विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हाइवे पर जाम लगा दिया। पुलिस के मान मनव्वल और कार्रवाई के आश्वासन के बाद आधे घंटे के बाद जाकर जाम खुला। इस मामले में पुलिस ने आठ नामजद समेत 150 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। छह लोग गिरफ्तार भी किये गए है। पुलिस मोबाइल में कैद घटना के वीडियो के आधार पर अन्य आरोपियों की धर पकड़ में जुटी है।

 

मऊ में संत रविदास जयंती की शोभायात्रा निकाली गयी थी जो कस्बे से मंदिर जा रही थी। आजमगढ़-दोहरीघाट रोड स्थित गौरीशंकर घाट मार्ग के पास शोभायात्रा पहुंची ही थी कि वहां एक गाड़ी के बोनट पर खड़े होकर कुछ युवक डांस करने लगे। गाड़ी में एक परिवार बैठा था। इसी दौरान देवरिया से गोरक्ष प्रांतीय अधिवेशन से हिस्सा लेकर लौट रहे विहिप और बजरंग दल कार्यकर्ताओं की बस के चालक ने डांस कर रहे युवकों को ऐसा करने से मना किया तो दोनों पक्षों में तू-तू मैं-मैं होने लगी।

 

इसी दौरान कुछ उपद्रवियों ने बस पर पथराव कर दिया। लाठी डंडे भी मारने लगे। इस घटना में बजरंग दल के जिलाध्यक्ष गौरव सिंह समेत दर्जन भर कार्यकर्ताओं को चोटें आयीं। बवाल की सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल हरकत में आयी और मौके पर थानाध्यक्ष मय पुलिस बल पहुंचे। उपद्रवियों को लाठी चार्ज कर वहां से खदेड़ा गया और मौके से ही कई लोग हिरासत में लिये गए। नाराज विहिप बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने हाइवे जाम किया, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया तो वो मान गए और जाम समाप्त कर दिया। पुलिस ने सभ घायलों को इलाज के लिये अस्पताल भेजा।

By Corresdpondence

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो