scriptझण्डारोहण के दौरान बड़ा हादसा, हाईटेंशन तार पर गिरा झण्डा, प्रिंसिपल व 3 छात्रों को लगा करंट | Tragedy during Flag Hoisting in Mau Principal and 3 Students Injured | Patrika News

झण्डारोहण के दौरान बड़ा हादसा, हाईटेंशन तार पर गिरा झण्डा, प्रिंसिपल व 3 छात्रों को लगा करंट

locationमऊPublished: Jan 26, 2019 02:53:46 pm

मऊ के सरायलखंसी थानान्तर्गत कहिनौर गांव के माता संजाफी देवी स्कूल की घटना।

Tragedy during Flag Hoisting

झण्डारोहण के दौरान बड़ा हादसा

मऊ. उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के एक स्कूल में झण्डा फहराने के दौरान बड़ा हादसा हो गया। स्कूल के ऊपर से जा रहे हाईटेंशन तार से झण्डा छू जाने से उसके रॉड में करंट आ गया, जससे प्रिंसिपल व तीन बच्चों को करंट लग गया। इसके बाद तो वहां हड़कम्प मच गया। अफरा-तफरी के माहौल में चारों को लेकर लोग अस्पताल पहुंचे, जहां हालत चिंताजनक होने पर एक बच्चे को वाराणसी रेफर कर दिया गया है।
मऊ के सरायलखंसी थानान्तर्गत कहिनौर गांव के माता संजाफी देवी स्कूल में गणतंत्र दिवस के मौके पर झण्डारोहण का कार्यक्रम आयोजित था। सकूल में शिक्षक व बच्चे सभी मौजूद थे। झण्डारोहण कार्यक्रम चल रहा था इसी दौरान झण्डा गिरते देख प्रिंसिपल विद्याधर व स्कूल के छात्र आदित्य, विश्वजीत और सावंत ने दौड़कर गिरते हुए झण्डे को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन तब तक वह हाईटेंशन तार से छू गया और उसमें करंट दौड़ आया।
झण्डे का डंडा छूते ही चारों करंट से चिपक गए। उन्हें किसी तरह से हटाया गया। आनन-फानन में सभी को इलाज के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां तीन का इलाज किया जा रहा है जबकि हालत गंभीर होने पर एक बच्चे को वाराणसी रेफर कर दिया गया है। जिला अस्पताल की डॉ. सरिता ने बताया कि तीनों की हालत ठीक है।
By Vijay Mishra

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो