जमीन विवाद में जमकर चटकी लाठियां, दो लोगों की मौत कईयों की हालत गंभीर

जमीन विवाद में जमकर चटकी लाठियां, दो लोगों की मौत कईयों की हालत गंभीर

Ashish Kumar Shukla | Publish: Nov, 10 2018 04:17:57 PM (IST) Mau, Uttar Pradesh, India

दोनों मामलों में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है

मऊ. जिले में जमीन विवाद को लेकर हुए दो विवाद में दो पक्षों में जमकर लाठियां चलीं। जिसमे महिला समेत दो की मौत हो गई। जबकि आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों मामलों में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

जी हां मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के बरडीहा गांव निवासी राम सोच का पट्टीदार रामकुंवर से बंटवारे का विवाद है। दोनों पक्ष शौचालय और इंडिया मार्क हैंडपंप को अपना बताकर कब्जा कर रहे थे। इसी को लेकर शुक्रवार सुबह 10:30 बजे दोनों पक्षों में विवाद हो गया। आरोप है कि मामला बढ़ने पर रामकुंवर और उसके परिवार वालों ने लाठियों से पिटाई कर रामसोच की हत्या कर दी।
इधर बीच-बचाव करने पहुंची दो अन्यो लोगों को भी रामकुंवर और उसके परिवार वालों ने संतबली, उसके पुत्र जंग बहादुर को भी पीट दिया। घटना के बाद थाने पहुंचकर संतबली ने तहरीर दिया। उसकी तहरीर पर पुलिस ने रामकुंवर, उसके पुत्र अवधेश, वेद प्रकाश, ओम प्रकाश और महावीर के साथ एक अज्ञात पर भी मुकदमा दर्ज कर लिया।

वहीं दूसरी ओर जिले में एक और विवाद में हत्या का मामला सामने आया है। बतादें कि घोसी कोतवाली क्षेत्र के मलेरीकोट गांव निवासी रामचंद्र चौहान का भाई रामविलास चौहान से जमीन को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा था। दोनों बंटवारे को लेकर कई बार पंचायत में अपनी बात ले गये। लेकिन पंचों के फैसले को कोई मानने को राजी नहीं होता था। जिसके कारण सालों से विवादों का निपटारा नहीं हो पा रहा था। ये विवाद एक बार फिर बढ़ गया दोनों भाईयों के बीच पेड़ की डाल काटने को लेकर विवाद गहरा गया। मारपीट हो गई। इस विवाद में रमावती देवी (52) पत्नी रामचंद्र चौहान की मौत हो गई। जबकि सरिता, नीलम, रामविलास, बाल किशुन, सुनीता, ममता घायल हो गईं। पी़डित पक्ष के तहरीर पर पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। दोनों ही विवादों में आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की बात पुलिस कह रही है।

Ad Block is Banned