यूपी बोर्ड की परीक्षा में नकल करने का स्कूल प्रबंधक ने दिया टिप्स, वीडियो तेजी से हो रहा वायरल

वीडियो वायरल होने बाद जिला प्रशासन में हलचल मच गया है ।

By: Akhilesh Tripathi

Published: 18 Feb 2020, 05:25 PM IST

मऊ. यूपी बोर्ड की परीक्षा मंगलवार से शुरु हो गयी है। परीक्षा के बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक स्कूल के प्रबंधक यूपी बोर्ड की परीक्षा के दौरान किस तरह से छात्र नकल करें, इसके बारे में टिप्स छात्रों को दे रहे हैं । वीडियो वायरल होने बाद जिला प्रशासन में हलचल मच गया है ।


यह वायरल वीडियो जिले के मधुबन नगर पंचायत के वार्ड नम्बर 12 में स्थित हरिवंश मेमोरियल इऩ्टर कॉलेज का है। कॉलेज के प्रबंधक प्रवीन्द्र मल्ल ने अपने विद्यालय के छात्र और छात्राओं को परीक्षा से पहले बता रहे है कि नकल कैसे किया जाये। उनके अनुसार जिस भी विद्यालय पर सेन्टर जा रहा है, वहां के विद्यालय के प्रधानाचार्य से वार्ता हो चुकी है। सभी छात्र एक दूसरे की मदद से नकल कर सकते हैं, जिसकों जो भी प्रश्न का उत्तर आ रहा है, वह अपना कर दूसरे छात्रों की मदद कर दे। इसके साथ ही पेपर अगर अच्छा नही गया तो कॉपी के अन्दर सौ, दो सौ रुपये डाल दें। क्योंकि कॉपी जांचने वाले जल्दीबाजी में कापियां जांचते है। पैसा मिलने पर वह पास होने भर का नंबर जरुर दे देगे। एक दूसरे के साथ मिल कर पेपर अच्छे से दे कर हरिवंश मेमोरियल इन्टर कॉलेज का नाम ऊंचा करने की बात वीडियो में की जा रही है ।

वीडियो वायरल होने बाद जिला प्रशासन में हलचल मचा हुआ है। सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में बोर्ड की परीक्षा हो रही है, नकल ना होने पाये, इस बात पर विशेष ध्यान दिया गया है। जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी के निर्देश पर जिला विद्यालय निरीक्षक राजेन्द्र प्रसाद वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर कार्रवाई करने का आदेश दिया है। वही स्कूल प्रबंधन प्रवीन्द्र मल्ल ने बताया कि जनवरी माह में स्कूल का वार्षिक उत्सव था, उसी समय संबोधन के दौरान ये बाते कही गयी। जिसका वीडियो किसी ने वायरल कर दिया ।

Akhilesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned