scriptराज्य महिला अयोग की सदस्य बोलीं, महिलाओं का उत्पीड़न करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई | UP Mahila Aayog Member Review Meeting in Mau | Patrika News

राज्य महिला अयोग की सदस्य बोलीं, महिलाओं का उत्पीड़न करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

locationमऊPublished: Nov 21, 2019 11:08:13 am

राज्य महिला आयोग की सदस्य ने किया समीक्षा।

Meeting

बैठक

मऊ. राज्य महिला आयोग कि सदस्य शशि मौर्या ने मऊ जिले के जिला पंचायत अतिथि भवन में महिला उत्पीङन के मामलें को लेकर जन सुनवाई किया। साथ ही पिछले प्राप्त हुए मामलों पर क्या कार्य़वाही की गयी, इसकी समीझा किया। इस दौरान महिला आयोग की सदस्य के सामनें दो मामले पेश हुए। जिनकी सुनवाई कर निस्तारण का आश्वासन दिया गया।

बता दें कि राज्य महिला आयोग द्वारा प्रदेश में महिला उत्पीड़न पर रोक लगायी जा रही है। उत्पीड़ित महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाये जाने के लिए महिला आयोग सक्रिय है। आयोग में आवेदक, आवेदिकाओं की सुगमता की दृष्टि से जिलाधिकारी द्वारा नामित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अथवा उनकी ओर से नामित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, महिला थानाध्यक्ष एवं संबंधित थाने के क्षेत्राधिकारी के साथ महिला उत्पीड़न की घटनाओं की समीक्षा और महिला सुनवाई का कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

समीक्षा करने पहुंचीं महिला आयोग की सदस्य शशि मौर्या की जनसुनवाई के दौरान दो मामले उनके सामने पेश हुए। इनमें से एक महिला अपनी बच्ची के साथ देवर के बेटे द्वारा बलात्कार किए जाने का आऱोप लगाते हुए न्याय के लिए पेश हुई। जबकी दूसरी महिला घरेलू हिंसा से परेशान हो कर न्याय की गुहार लगाया।
By Correspondence
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो