यूपी में पुलिस पर भीड़ का हमला, कई वाहनों में लगाई आग

Sarweshwari Mishra

Updated: 28 Sep 2018, 03:54:11 PM (IST)

Mau, Uttar Pradesh, India

मऊ. यूपी के मऊ जिला के हलधरपुर थाना क्षेत्र में एक स्कूली वैन को प्राइवेट बस ने टक्कर दी। जिसमें 15 बच्चे घायल हो गए। जब इसकी जानकारी स्थानीय लोगों को मिली तब मौके पर हंगामा मच गया। जिससे नाराज ग्रामीणों ने नेशनल जाम कर दिया। मौके पर जब पुलिस पहुंची तो गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया वहीं पुलिस की तीन गाड़ियों में आग लगा दिया।

 

बता दें कि स्कूल में तोड़फोड़ आगजनी भी किया जिसमें पुलिस के आलाधिकारी समेत आधा दर्जन पुलिस कर्मी गम्भीर रुप से घायल हो गए । जिनका इलाज जिलाचिकित्सालय में कराया जा रहा है । जिले के हलधरपुर थाना क्षेत्र के मुहवा मोड पर स्थित डीडी पब्लिक स्कूल में पढने वाले बच्चो से भरे स्कूली वैन को बस ने टक्कर मार दिया। टक्कर की सूचना ग्रामीणों को मिली की कई बच्चों की मौत हो गयी जिसके बाद ग्रामीण आक्रोशित होकर पहूँचे और पुलिस पर पथराव पुलिस के वाहनो में आग लगाना , स्कूल में आगजनी करते हुए पुरे दिन तान्डव करते रहे जिसमें पुलिस ने भी जमकर लाठीचार्ज किया और भीड को कन्ट्रोल करने का काम किया ।

इस पूरी घटना से पूरे इलाके में दिन भर अफरा तफरी का माहौल बना रहा है । भीड़ के हमले मे पुलिस के आधा दर्जन से अधिक पुलिस कर्मी और आलाधिकारी घायल हुए है । घायल अधिकारी में अपर पुलिस अधिक्षक शैलेन्द्र कुमार श्रीवास्तव , सीओ सीटी राजकुमार , के साथ में कई पुलिस कर्मी घायल हुए है । घायल पुलिस कर्मियो में विनित यादव, अखिलेश व कई अन्य पुलिस कर्मी भी घायल हुए है । विनित कुमार सिपाही के सर में गम्भीर चोटे है , तो वही अखिलेश को भी गम्भीर हालत गम्भीर बनी हुई है ।


डायल 100 इन्जार्ज ने बताया कि हलधरपुर थाना इलाके के रहने वाले मधुकर नाम के शख्स ने फोन करके घटना का जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस अपनी फोर्स के साथ पहुंच गई। जैसे ही पुलिस की वैन मौके पर पहुंची तो भी़ड ने गाड़ी पर पेट्रोल छिड़कर आग के हवाले कर दिया। पुलिस की तान गाडियो को जला दिया जिसमें कई सिपाही घायल हो गए । स्कूल के घायल बच्चो में सभी एलकेजी और यूकेजी के बच्चे है । घायल बच्चों में रितेश उम्र 6 वर्ष,आखिलेख उम्र नव वर्ष,अविनाश रमाशंकर उम्र 12 वर्ष इन दोनो बच्चो को इलाज के लिए मऊ से वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया है । जिनकी हालत गम्भीर बनी हुई है । घायल में विकास छ वर्ष,दुर्गेश नव वर्ष,अंकिता 6 वर्ष, आकाश 6 वर्ष,रीमा,6 वर्ष,अंशिका सात वर्ष,नेहा छ वर्ष,अभिषेक 8 वर्ष,अंकिता सात वर्ष है । पूरे घटना के बारे में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी प्रकाश विन्दू ने कहा कि आज हलधरपुर थाना क्षेत्र के डीडी पब्लििक स्कूल के स्कूली वैन को एक बस ने टक्कर मार दिया जिसमें दर्जन भर अधिक बच्चे घायल हुए जिनका उपचार चल रहा है । वही कई पुलिस कर्मी भी घायल हुए जिनका इलाज जल रहा है ।

BY-Vijay Mishra

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned