scriptयूपी की इस सीट पर फिर से होगा चुनाव!, विमला यादव ने दिया इस्तीफा | Vimla Yadav resign after Lok Sabha election Bypoll Soon on Badram | Patrika News

यूपी की इस सीट पर फिर से होगा चुनाव!, विमला यादव ने दिया इस्तीफा

locationमऊPublished: Jun 01, 2019 02:48:27 pm

केन्द्र में फिर एक बार मोदी सरकार बनने के बाद हुआ बड़ा सियासी उलटफेर।
बीजेपी समर्थित पूर्व ब्लॉक प्रमुख गीता पटेल के नेतृत्व में 82 में से 52 सदस्यों ने किया अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन।
बड़राव ब्लॉक प्रमुख विमला यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, कुर्सी जाता देख दिया इस्तीफा

No Motionn Confidence

अविश्वास प्रस्ताव

मऊ. 2017 के विधानसभा चुनाव की ही तरह 2019 के लोकसभा चुनाव में भी यूपी में बीजेपी ने बम्पर जीत हासिल की है। केन्द्र में एक बार फिर और ज्यादा मजबूत बीजेपी की मोदी सरकार बन जाने के बाद एक चुने हुए जनप्रतिनिधि ने इस्तीफा दे दिया है। अब उस सीट पर उपचुनाव कराया जाएगा। जिस तरह यूपी में योगी सरकार बनने के बाद कई बलॉक प्रमुखों और जिला पंचायत अध्यक्षों की कुर्सी डगमगाने लगी थी और कइयों को इससे हाथ धोना पड़ा था। फिर एक बार मोदी सरकार बनने के बाद भी मऊ में यही हुआ है। जिले की बडराव ब्लॉक प्रमुख ने अपनी कुर्सी जाते देख इस्तीफा दे दिया है। अब यहां प्रमुख चुनने के लिये उपचुनाव होगा।
 

सपा सरकार रहते जब त्रिस्तरीय प्रचायत चुनाव हुए थे तब बडराव ब्लॉक पर बीजेपी समर्थित गीता पटेल ब्लॉक प्रमुख बनी थीं। 2017 में योगी सरकार बनने के बाद गीता पटेल के खिलाफ सपा समर्थित विमला यादव ने अविश्वास प्रस्ताव लाया। उनके नेतृत्व में जब क्षेत्र पंचायत सदस्य लामबंद हुए तो गीता पटेल की कुर्सी चली गयी और विमला यादव ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी पर काबिज हो गयीं। अब लोकसभा चुनाव के बाद चक्र एक बार और घूमा तो इस बारगीता पटेल ने 82 सदस्यों में से 52 बीडीसी का नेतृत्व कर डीएम को अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन दे दिया। उन लोगों ने प्रमुख पर मनमानी का आरोप लगाया। अपनी कुर्सी जाती देख विमला यादव ने भी बिना देर किये हुए जिलाधिकारी को अपना इस्तीफा सौंप दिया। अब बड़राव ब्लॉक प्रमुख के लिये फिर से चुनाव होगा।
इन सीटों पर भी अविश्वास प्रस्ताव से हुआ उलटफेर

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मऊ जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर अंशा यादव ने जीत हासिल की। यूपी में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद योगी सरकार बनने पर बीजेपी समर्थित उर्मिला जायसवाल के नेतृत्व में अविश्वास प्रस्ताव पड़ा और उर्मिला उपचुनाव जीतकर जिला पंचायत अध्यक्ष बन गयीं। इसी तरह योगी सरकार बनने के बाद रतनपुरा ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी पर भी अविश्वास प्रस्ताव आया। यहां चुनाव में सपा समर्थित रामशरण राम ब्लॉक प्रमुख बन गए। योगी सरकार आयी तो उनके खिलाफ भी अविश्वास प्रस्ताव आया और अजीत कुमार धोसिया ब्लॉक प्रमुख बन गए। इनके खिलाफ भी अविश्वास प्रस्ताव बीजेपी समर्थक क्षेत्र पंचायत सदस्य लाए, लेकिन धोसिया की कुर्सी बच गयी।
By Vijay Mishra

ट्रेंडिंग वीडियो