मऊ में छात्र की मौत के बाद बवाल, जमकर आगजनी व पथराव के बाद अब हवाई फायरिंग

Jyoti Mini

Publish: Sep, 16 2017 03:08:27 (IST) | Updated: Sep, 16 2017 05:18:14 (IST)

Mau, Uttar Pradesh, India
मऊ में छात्र की मौत के बाद बवाल, जमकर आगजनी व पथराव के बाद अब हवाई फायरिंग

लाइव, छात्र की मौत के बाद बवाल

मऊ. मऊ जिले में तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दो छात्रों को रौद दिया। जिसमें एक की मौंके पर ही मौत हो गयी। जबकि दूसरा छात्र गंभीर रुप से घायल हो गया। जिसके बाद आक्रोषित छात्रों ने जमकर बवाल करना शुरु कर दिया। छात्रों के बवाल को शान्त करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग किया। साथ ही छात्रों ने जमकर पत्थरबाजी करते हुए कई वाहनों के शीशे तोड़ते हुए एक ट्रक और दो सरकारी बसों को आग के हवाले कर दिया। लगभग चार घंटे तक पुलिस और छात्रों के बीच गौरिल्ला युद्ध चलता रहा। इस सब के बीच आधा दर्जन पुलिस कर्मी, दो पत्रकार सहित दो दर्जन लोग घायल हो गये। 

 

 

 

violence after accident

बताते चलें कि, मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली के मोलिमाबाद गांव निवासी पुष्कर यादव अपने दोस्त संग बाइक से टाउन इंटर कॉलेज जा रहा था। तभी आजमगढ मऊ मार्ग पर तेज रफ्तार से आ रही ट्रक ने टक्कर मार दिया। जिससे छात्र पुष्कर की मौके पर ही मौंत हो गयी। जबकि उसका दोस्त गंभीर रुप से घायल हो गया।

violence
IMAGE CREDIT: patrika

स्थानीय लोगों ने उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया है। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही टाउन इंटर कालेज और सन्तगणिनाथ कॉलेज के सैकड़ों छात्र मौंके पर पहुचें गये और बवाल करना शुरु कर दिया। छात्रों ने परिजनों संग मृतक का शव सड़क पर रख कर चक्काजाम कर दिया। साथ ही जाम लगने के बाद सरकारी बसों में तोड़फोड़ करना शुरु कर दिया। इसके बाद घटना को अंजाम देने वाले ट्रक को आग के हवाले करते हुए दो सरकारी बसों में भी आग लगा दिया। छात्रों के हंगामे की सूचना पर आनन-फानन में कई थानों की फोर्स बल के साथ एसपी मौंके पर पहुचें और छात्रों को शान्त कराना। फिलहाल छात्रों ने हादसे के बाद मांग किया हैं कि उनके कॉलेज के सामने ब्रेकर का निर्माण किया जाये साथ ही मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता की जाये। 

 

 

violence
IMAGE CREDIT: patrika

जबकि एक छात्र की हालत को गंभीर देखते हुए छात्रों ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराय़ा। लेकिन इतना सब के पुलिस में पास में स्थित कोतवाली पुलिस ने कोई भी एक्शन नही लिया तो आक्रोशित हो कर छात्रों ने पत्थर बाजी करना शुरु कर दिया और ट्रक को आग के हवाले कर दिया। जिसके बाद ट्रक धू धू कर जलने लगा और पुलिस मूक दर्शक और तमाशबीन बनी रही।

 

violence
IMAGE CREDIT: patrika

इस घटना में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आयी है। पुलिस हादसें के बाद पहले तो मूक दर्शन बनी रही। जब छात्र बवाल करना शुरु किया तो पुलिस थोड़ी हरकत में जरुर आयी। लेकिन पुलिस जवानों की संख्या कम होने के कारण छात्र अपना तांडव मचाते रहे। इस तांडव में आधा दर्जन पुलिस कर्मीय, दो पत्रकार सहित दो दर्जन लोग घायल हुए हैं। वही चार घंटे के बाद पुलिस ने मामले को नियंत्रित कर लिया है। इस हादसे के बारे में पुलिस अधीक्षक अभिषेत यादव ने बताया कि मुहम्मदाबाद गोहना क्षेत्र में ट्रक ने बाइक सवार छात्र को रौंद दिया है। जिसके बाद एक की मौत हो गयी हैं। भीड़ ने आक्रोशित हो कर दो बसों और ट्रक में आग लिया दिया। अब स्थिती को नियंत्रित कर लिया गया हैं। उपद्रवियों पर कार्य़वाही की जायेगी। दुर्घटना के तुरन्त बाद ही छात्र जाम हो गये थे। बाकी थानों से फोर्स आने में देरी के कारण उपद्रव जैसी स्थिती उत्पन्न हो गयी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned