scriptनागरिकता संसोधन बिल खिलाफ मऊ में हिंसक प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों में लगाई आग | Violent protest in Mau against citizenship amendment bill | Patrika News

नागरिकता संसोधन बिल खिलाफ मऊ में हिंसक प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों में लगाई आग

locationमऊPublished: Dec 16, 2019 07:30:33 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

पुलिस पर भी किया पथराव, वाहन फूंके, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

mau news

पुलिस पर भी किया पथराव, वाहन फूंके, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

मऊ. नागरिकता संशोधन बिल को लेकर यूपी के मऊ जिले में भी सोमवार को बड़ा बवाल हुआ। बिल के विरोध में जुलूस निकाल रहे लोगों ने सड़क जाम कर दिया जिसके बाद पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच विवाद बढ़ने लगा। प्रदर्शनकारियों ने आक्रोशित होकर तोड़फोड़ करना चाहा तो पुलिस ने इन पर आंसू गैस के गोले छोड़े इस समय विवाद काफी बढ़ गया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ियों को आग के हवाले करने के साथ ही कई मीडिया के लोगों के वाहनों को भी आग लगा दिया।
सदर चौक से लेकर मिर्जाहादिपुरा चौक तक बङी संख्या में मुस्लिम युवक जगह जगह एकत्र हो कर नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया। साथ ही जमकर नारेबाजी भी किया। युवाओं का कहना है कि सीएए एक काला कानून है। जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नही किया जायेगा। एनआरसी व सीएए कानून लाकर सरकार हम सभी को बर्बाद करना चाहती है। लेकिन इसे हम सहन नही करेंगे।
इसी बीच सड़क जान करन के बाद प्रदर्शनकारी और पुलिस आमने सामने हो गये। इस बवाल में कई पुलिस की गाड़ी के जलाने के साथ ही लोगों ने आगजनी किया। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस पर भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया गड़ती स्थिति को देखकर पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिये लाठी चार्ज कर दिया। बाद में हालात को नियंत्रण करने के लिये आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
पुलिस ने हवाई फायरिंग कर भीड़ को भगाया के पर पहुंचे डीएम व एसपी अनुराग आर्य ने कड़ी चेतावनी दी कि अगर किसी ने कानून को हाथ में लेने की कोशिश की तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहे। काफी बवाल के बीच मौके पर तनाव बना रहा। भारी संख्या में फोर्स की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो