scriptमऊ पुस्तक मेले में 25 हजार पुस्तकों का लगा स्टाल, तीसरे दिन भी युवाओं का खूूब दिखा उत्साह | youngers big purchase in mau during book fair on third day | Patrika News
मऊ

मऊ पुस्तक मेले में 25 हजार पुस्तकों का लगा स्टाल, तीसरे दिन भी युवाओं का खूूब दिखा उत्साह

तीसरे दिन पुलिस अधीक्षक ने भी पुस्तक मेले में पहुंचकर किताबों में अपनी खास रुचि दिखायी

मऊFeb 05, 2020 / 05:46 pm

Ashish Shukla

mau news

तीसरे दिन पुलिस अधीक्षक ने भी पुस्तक मेले में पहुंचकर किताबों में अपनी खास रुचि दिखायी

मऊ. नगर क्षेत्र डीसीएसके पीजी कालेज परिसर में मऊ पुस्तक मेले का आयोजन किया गया है। तीसरे दिन भी कालेज के छात्रों के अवाला किताबों में दिलचस्पी रखने वाले लोगों की भीङ उमङी। मेले में राजकमल प्रकाशन संग 25 से अधिक प्रकाशनों की पुस्तकें मौजूद हैं। तीसरे दिन पुलिस अधीक्षक ने भी पुस्तक मेले में पहुंचकर किताबों में अपनी खास रुचि दिखायी।
बतादें कि मेले में हिन्दी साहित्य, बाल, उर्दू और अंग्रेजी साहित्य सहित विभिन्न तरह की 25 हजार से अधिक पुस्तकें मेले के स्टालों की शोभा बढ़ा रही हैं। प्रकाशकों की तरफ से खरीदारों को आकर्षित करने के लिए डिस्काउंट स्कीम भी लागू की गयी है। इसके अलावा जनपद के ललित कला अकादमी की पोर्टफोलियो, मोनोग्राम आदि को शामिल किया गया।
साहित्य अकादमी नई दिल्ली के स्टाल पर हिन्दी कहानी संग्रह, बाबरनामा, बाल साहित्य सहित विभिन्न तरह की पुस्तकें शामिल हैं। इस दौरान डीएफओ संजय विशवाल ने बताया कि पुस्तक मेले के साथ ही लोगों को किताबों से जुड़कर पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
साथ ही यातायात के प्रति भी लोगों को सजग किया जा रहा है। पुस्तक मेले के आयोजक राजीव रंजन ने बताया कि साहित्यकारों और लेखकों की पुस्तकों से जुङकर ही हम अपनी सांस्कृतिक धरोहर की पहचान कर युवाओं के भविष्य का उत्थान कर सकते है। जितनी भी पुरानी किताबें है, उसमें अन्तर ज्ञान, तहजीब और संस्कार छुपा है। इसी उद्देश्य से छात्रों के साथ ही जनपद वासियों के लिए पुस्तक मेले का आयोजन किया गया है। जिसमें आकर लोगों को ज्ञान लेने की अपील की जा रही है।

Home / Mau / मऊ पुस्तक मेले में 25 हजार पुस्तकों का लगा स्टाल, तीसरे दिन भी युवाओं का खूूब दिखा उत्साह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो