scriptपीएनबी के बाद यूपी के एक होटल मालिक ने किया 100 करोड़ का घोटाला, अब हुआ यह कांड | 100 crore scam in up | Patrika News

पीएनबी के बाद यूपी के एक होटल मालिक ने किया 100 करोड़ का घोटाला, अब हुआ यह कांड

locationमेरठPublished: Mar 10, 2018 07:37:34 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

यूपी में 100 करोड़ के घोटाले ने सनसनी मचा दी है।

100 crore scam in up
मेरठ। देश में इन दिनों जैसे घोटालों की बाढ़ सी आ गई है। अभी पीएनबी घोटाले का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि यूपी के मेरठ में एक और घोटाले का मामला सामने आया गया। बताय जा रहा है कि थ्री स्टार होटल का मालिक हिमांशु अपने पूरे परिवार के साथ अचानक गायब हो गया है। उसके ऊपर बैंक के लोन समेत करीब 100 करोड़ रुपये का कर्च है। होटल कारोबारी के फरार होने के बाद से उसका कोई सुराग नहीं लग रहा है। शास्त्रीनगर एच ब्लाक स्थित उसके घर के आस-पास रहनेवाले लोगों ने भी चुप्पी साध ली है। पुलिस ने होटल व्यवसायी के सभी नंबरों को सर्विलांस पर लगा दिया है। सभी नंबर बंद आ रहे हैं। सर्वाधिक बकाया वाली कंपनी रिलायंस के अधिकारियों ने शुक्रवार को होटल हार्मोनी इन में बकाया वसूली से संबंधित नोटिस भी चस्पा कर दिया था। लेकिन, उस नोटिस को होटल पर काम करने वाले कर्मचारियों और डयूटी पर तैनात गार्ड ने फाड़ दिया है।
बकायादार व्यापारियों ने साधा रिश्तेदारों से संपर्क

बताया जा रहा है कि जिन व्यापारियों का होटल व्यावसायी पर करोडों का बकाया है। उन व्यापारियों ने होटल व्यवसायी के रिश्तेदारों से संपर्क साधा है। चर्चा है कि कर्जदार रिश्तेदारों से होटल व्यवसाई का पता पूछ रहे हैं। फरार होटल व्यवसाई के ये रिश्तेदार दिल्ली और पंजाब में रहते हैं।
होटल कर्मचारियों ने साधी चुप्पी

मेरठ के प्रतिष्ठित होटल हार्मोनी इन के कर्मचारियों ने भी चुप्पी साध ली है। वे बाहर से आने वाले या किसी भी मीडिया से संबंधित व्यक्ति से बात नहीं कर रहे हैं।
100 crore scam in up
यह है मामला

गढ रोड स्थित होटल हार्मोनी इन मेरठ के नामी होटल का मालिक रातोंरात घर में ताला लगाकर बैंक और व्यापारियों को करोड़ों रुपये का चूना लगाकर फरार हो गया। यह रकम 100 करोड के आसपास बताई जा रही है। लेनदार करोबारी की कोठी पर हंगामा करने पहुंचे तो वहां पर ताला जड़ा मिला। वहीं, मामले में कोई तहरीर या एफआईआर अभी तक किसी की ओर से दर्ज नहीं की कराई गई है। गढ़ रोड स्थित होटल हार्मोनी इन के मालिक ताराचंद पुरी का परिवार नौचंदी थानाक्षेत्र के शास्त्रीनगर डी ब्लाक में रहता है। ताराचंद का बेटे हिमांशु पुरी होटल का डॉयरेक्टर हैं। पिता-पुत्र परिवार सहित बीते तीन दिनों से लापता हैं। उनके मोबाइल भी लगातार स्विच ऑफ आ रहे हैं। अकेले बैंकों का ही करीब पचास करोड़ रूपये का लोन है। बाजार के अलावा उन पर रिलाइंस का वर्तमान में करीब 24 करोड़ रुपये का बकाया था।
घर और होटल पर पुलिस की चौकसी

होटल व्यवसाई के घर और होटल पर पुलिस की चौकसी बढा दी गई है। घर के आसपास पुलिस की फैंटम गश्त कर रही है। एसपी सिटी मान सिंह चौहान ने बताया कि मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली है कि होटल व्यवसाई कहीं चले गए हैं। अभी किसी ने पुलिस या कानूनी कार्रवाई के लिए प्रार्थना पत्र नहीं दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो