scriptCoronavirus Updates : 11 कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप, यूपी में सर्वाधिक मरीज मेरठ में | 11 coronavirus positive found in one day in Meerut | Patrika News

Coronavirus Updates : 11 कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप, यूपी में सर्वाधिक मरीज मेरठ में

locationमेरठPublished: Oct 31, 2021 12:54:41 pm

Submitted by:

lokesh verma

दो दिन पहले ही कोरोना मुक्त हुए मेरठ जिले में स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली थी। लेकिन, स्वास्थ्य विभाग की खुशियां उस समय काफूर हो गईं, जब जिले में एक ही दिन में कोरोना के 11 मरीज मिले। इस समय प्रदेश में सर्वाधिक कोरोना के मरीज मेरठ में हैं।

corona_new.png

corona

मेरठ. मेरठ में एक बार फिर से कोरोना पीड़ितोें की संख्या बढ़ने लगी है। जिले में कोरोना के 11 मरीज मिलने से हालात फिर से बिगड़ने शुरू हो गए हैं। गत शनिवार को प्रदेश भर में सबसे ज्यादा कोरोना मरीजों की संख्या मेरठ में रही। इनमें से सात मेरठ के निवासी हैं, जिनमें दो सैनिक और दो उनके परिवारजन हैं। तीन लोग श्रद्धापुरी के रहने वाले हैं। प्राइवेट पैथ लैब ने चार मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की है, जिनमें से एक महिला रिपोर्ट आने से पहले ही दुबई पहुंच गई। महिला की मेडिकल कॉलेज में रिपोर्ट निगेटिव तो निजी लैब में पॉजिटिव मिली है।
मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉ. अशोक तालियान के मुताबिक, शनिवार को मिले 11 मरीजों में मेरठ के सात हैं। चार मरीज पड़ोसी जिलों के निवासी हैं। उनकी जांच मेरठ की लैब में हुई है। अब प्रदेशभर में मेरठ में सर्वाधिक मरीज मिले हैं। मिलिट्री अस्पताल ने अपनी रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को भेज दी है। दो सैनिक और दो उनके परिजन संक्रमित मिले हैं। इसमें एक सैनिक हाल ही में मिजोरम से लौटा बताया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, परिवार अन्य राज्यों से होकर मेरठ आया है। निजी लैब ने चार मरीजों की पुष्टि की है। इन सभी ने अन्य राज्यों और विदेश जाने के लिए जांच करवाई थी।
यह भी पढ़ें

लखनऊ के 11 अस्पताल सील, स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की सख्त कार्रवाई

निजी अस्पताल अलर्ट मोड पर

वहींं, सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने बताया कि सभी निजी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है। त्योहारों का सीजन होने से बाजारों में भीड़ उमड़ रही है, जिससे संक्रमण तेज हो सकता है। बता दें कि केरल समेत देश के कई क्षेत्रों में नए सिरे से कोरोना सिर उठा रहा है। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के बीच अब आपात बैठक होगी, ताकि कोरोना प्रोटोकॉल को मजबूत किया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो