scriptUP Assembly Elections 2022 : प्रत्याशियों के ठेंगे पर आचार संहिता, इन पर दर्ज हुई 13 FIR | 13 FIR registered for violating the code of conduct | Patrika News

UP Assembly Elections 2022 : प्रत्याशियों के ठेंगे पर आचार संहिता, इन पर दर्ज हुई 13 FIR

locationमेरठPublished: Jan 22, 2022 11:39:37 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

UP Assembly Elections 2022 अभी पूरी तरह से चुनाव प्रचार शुरू नहीं हुआ है और नामांकन के दौर में ही अब तक चुनाव आचार संहिता के मामले में 13 एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं। जिन प्रत्याशियों के ऊपर एफआईआर दर्ज हुई है उनमें तीन भाजपा प्रत्याशी भी शामिल हैं।

amitt.jpg
UP Assembly Elections 2022 कोरोना संक्रमण के बीच हो रहे विधानसभा चुनाव में निर्वाचन आयोग ने भले ही आचार सहिता की सख्ती की हो। लेकिन इसका प्रत्याशियों पर कोई असर नहीं दिखाई दे रहा है। प्रत्याशियों ने अपने ठेंगे पर आचार संहिता रखी हुई है। नामांकन के दौरान ही प्रत्याशियों पर जिले के विभिन्न थानों में 13 एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। जबकि एक एनसीआर दर्ज की गई है। नामांकन के दौरान भाजपा और सपा प्रत्याशियों ने जमकर आचार संहिता का उल्लंघन किया। इस दौरान पुलिस भी तमाशबीन बनी रही। आचार संहिता का सर्वाधिक उल्लंघन कैंट से भाजपा प्रत्याशी अमित अग्रवाल के नामांकन के दौरान देखा गया। सपा प्रत्याशी शाहिद मंजूर के नाम पर भी आचार संहित उल्लंघन मामले में थाना खरखौदा में रिपोर्ट दर्ज की गई है। भाजपा और सपा के पांच प्रत्याशियों पर पुलिस ने अलग-अलग थानों में मुकदमे दर्ज किए हैं।
भाजपा कैंट प्रत्याशी अमित अग्रवाल ने नामांकन के बाद पैदल यात्रा निकाली और बाजारों में घूमे। इस दौरान आचार संहिता की धज्जियां उड़ने के साथ ही कोविड गाइडलाइन का पालन भी नहीं किया गया। इस मामले में सदर पुलिस ने आचार संहिता उल्लंघन, कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं करने की धाराओं में भाजपा कैंट प्रत्याशी अमित अग्रवाल सहित अन्य पर मुकदमा दर्ज किया।
यह भी पढ़े : UP Assembly Elections 2022 : निर्वाचन आयोग ने सभी सातोंं सीटों पर तैनात किए प्रेेक्षक, शिकायतें इन नंबरों पर करवाए दर्ज

शहर सीट से भाजपा प्रत्याशी कमल दत्त शर्मा के खिलाफ सिविल लाइन थाने में और मेरठ दक्षिण से भाजपा प्रत्याशी सोमेंद्र तोमर के खिलाफ मेडिकल थाने में आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज हुआ। आचार संहिता और कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन में सरधना से सपा प्रत्याशी अतुल प्रधान,कैंट से रालोद प्रत्याशी मनीषा अहलावात सहित करीब 250 अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो