script

UP Board Exam 2020: दो दिन बाद बोर्ड परीक्षा, प्रवेश पत्र नहीं मिलने पर छात्रों का हंगामा

locationमेरठPublished: Feb 16, 2020 12:49:42 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

डीआईओएस कार्यालय पर छात्र कर रहे रोजाना हंगामा
स्कूल प्रबंधन और डीआईओएस के एक-दूसरे पर आरोप
18 फरवरी से शुरू हो रही है यूपी बोर्ड की परीक्षाएं

 

meerut
मेरठ। यूपी बोर्ड परीक्षाएं (UP Board Exams) 18 फरवरी से शुरू हो रही हैं। ऐसे में अभी तक छात्रों को रोल नंबर (Admit Card) आवंटित नहीं हुए हैं। जिसके चलते छात्रों का भविष्य दांव पर लगा हुआ है। छात्र और उनके अभिभावक स्कूल व डीआईओएस कार्यालय (DIOS Office) के चक्कर काट-काटकर परेशान हो गए हैं। छात्रों का आरोप है कि उन्होंने अपना फार्म बिल्कुल सही भरा था, जो भी त्रुटि है वह बोर्ड स्तर पर है। इसी के चलते उनके फार्म में नाम और अन्य चीजों में गल्तियां निकल रही है।
यह भी पढ़ेंः Key To Success: दीपक की लौ में पढ़कर ये पीसीएस अफसर अपने गांव के लिए बना प्रेरणादायी

डीआईओएस कार्यालय पर कार्यरत अधिकारी और कर्मचारी भी छात्रों के रोल नंबर को लेकर उदासीन बने हुए हैं। उन्हें जरा भी छात्रों के भविष्य की चिंता नहीं है। डीआईओएस अपनी जिम्मेदारी बोर्ड कार्यालय पर टाल रहा है। जिसके चलते छात्रों और उनके अभिभावकों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई है। छात्रों का कहना है कि अगर उन्हें सही समय से रोल नंबर नहीं मिला तो वे परीक्षा कैसे देंगे।
यह भी पढ़ेंः मनचले के खौफ से एथलीट ने स्टेडियम में छोड़ी प्रैक्टिस, एसएसपी से लगाई गुहार

वहीं डीआईओएस गिरजेश कुमार का कहना है कि छात्रों को रोल नंबर सही समय पर उपलब्ध करा दिए जाएंगे। जो रोल नंबर रुके हैं वे उन छात्रों के हैं जिन्होंने अपने फार्मों में त्रुटियों को ठीक कराया था। लिहाजा रोल नंबर बांटने में विलंब हो गया है। आज सभी छात्रों के रोल नंबर बांट दिए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो