scriptफिर सिर उठा रहा कोरोना, यूपी के इस जिले एकाएक बढ़ रही संक्रमितों की संख्या | 22 new coronavirus infected found in just two days in Meerut | Patrika News

फिर सिर उठा रहा कोरोना, यूपी के इस जिले एकाएक बढ़ रही संक्रमितों की संख्या

locationमेरठPublished: Feb 24, 2021 10:39:34 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– एक दिन में मिले 13 संक्रमितों में 10 नए केस
– महिलाओं को गिरफ्त में ले रहा कोरोना
– मेरठ में अब तक 21365 हो चुके कोरोना का शिकार

corona_update_with_logo.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. जिले में दहाई के अंक के नीचे सिमट गया कोरोना वायरस अब फिर से भयावह होने लगा है। सोमवार को जिले में जहां 9 नए केस मिले थे, वहीं मंगलवार को मेरठ में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 13 पहुंच गई। चिंता की बात ये है कि इन 13 संक्रमितों में 7 महिलाएं और छह पुरूष शामिल हैं। यानी कोरोना संक्रमण अब महिलाओं में अधिक फैल रहा है।
यह भी पढ़ें- बीजेपी को नौजवान कभी माफ नहीं करेंगे : संजय सिंह

उल्लेखनीय है कि मेरठ में 27 मार्च 2020 को कोरोना का पहला केस मिला था। उसके बाद से जिले में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ बढ़ना शुरू हुआ। मार्च के बाद बढ़े कोरोना ने जिले में ऐसी रफ्तार पकड़ी कि इस पर काबू पाना मुश्किल हो गया, जिसके चलते मेरठ में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब तक 21365 हो चुकी है। जबकि 407 लोगों की इस संक्रमित बीमारी से मौत हो चुकी है। मेरठ में अब तक 8 लाख 94 हजार 315 लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है। कोरोना संक्रमण से पीड़ित 28 लोग इस समय होम आइसोलेशन में हैं।
स्वास्थ विभाग अलर्ट

जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गए हैं। कोरोना को लेकर जहां मंडलायुक्त ने जिले के सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। वहीं यह भी कहा कि दूसरे प्रदेशों से आने वालों को जिले में 14 दिन तक क्वारंटाइन किया जाए। बता दें कि दिल्ली समेत देश के अन्य राज्यों में भी कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होने लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो