फिर सिर उठा रहा कोरोना, यूपी के इस जिले एकाएक बढ़ रही संक्रमितों की संख्या

Highlights

- एक दिन में मिले 13 संक्रमितों में 10 नए केस

- महिलाओं को गिरफ्त में ले रहा कोरोना

- मेरठ में अब तक 21365 हो चुके कोरोना का शिकार

By: lokesh verma

Published: 24 Feb 2021, 10:39 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. जिले में दहाई के अंक के नीचे सिमट गया कोरोना वायरस अब फिर से भयावह होने लगा है। सोमवार को जिले में जहां 9 नए केस मिले थे, वहीं मंगलवार को मेरठ में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 13 पहुंच गई। चिंता की बात ये है कि इन 13 संक्रमितों में 7 महिलाएं और छह पुरूष शामिल हैं। यानी कोरोना संक्रमण अब महिलाओं में अधिक फैल रहा है।

यह भी पढ़ें- बीजेपी को नौजवान कभी माफ नहीं करेंगे : संजय सिंह

उल्लेखनीय है कि मेरठ में 27 मार्च 2020 को कोरोना का पहला केस मिला था। उसके बाद से जिले में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ बढ़ना शुरू हुआ। मार्च के बाद बढ़े कोरोना ने जिले में ऐसी रफ्तार पकड़ी कि इस पर काबू पाना मुश्किल हो गया, जिसके चलते मेरठ में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब तक 21365 हो चुकी है। जबकि 407 लोगों की इस संक्रमित बीमारी से मौत हो चुकी है। मेरठ में अब तक 8 लाख 94 हजार 315 लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है। कोरोना संक्रमण से पीड़ित 28 लोग इस समय होम आइसोलेशन में हैं।

स्वास्थ विभाग अलर्ट

जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गए हैं। कोरोना को लेकर जहां मंडलायुक्त ने जिले के सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। वहीं यह भी कहा कि दूसरे प्रदेशों से आने वालों को जिले में 14 दिन तक क्वारंटाइन किया जाए। बता दें कि दिल्ली समेत देश के अन्य राज्यों में भी कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होने लगी है।

यह भी पढ़ें- राजधानी के इंडिया गेट की तर्ज पर अब मेरठ में स्थापित होगी अमर जवान ज्योति

coronavirus Coronavirus Outbreak coronavirus prevention
Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned