scriptemployment fair in Meerut : रोजगार मेले में मिली 259 बेरोजगारों को नौकरी,खिले युवकों के चेहरे | 259 unemployed youth got jobs in employment fair in Meerut | Patrika News

employment fair in Meerut : रोजगार मेले में मिली 259 बेरोजगारों को नौकरी,खिले युवकों के चेहरे

locationमेरठPublished: Jun 30, 2022 09:05:03 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

employment fair in Meerut आज मेरठ के आईआईएमटी विश्वविद्यालय गंगानगर में आयोजित वृहद रोजगार मेला ने युवाओं को नौकरी का अवसर प्रदान कर सफलता के नये आयाम छुए। आज रोजगार मेला मे 928 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया। जिनमें 259 अभ्यर्थियों का चयन किया गया। रोजगार पाकर बेरोजगार युवाओं के चेहरे खुशी से खिल गये। रोजगार मेले मे विभिन्न कंपनियों द्वारा चयनित युवाओं को मेरठ कैंट विधायक अमित अग्रवाल द्वारा नियुक्ति पत्र वितरित किये गये।

employment fair in Meerut : रोजगार मेले में मिली 259 बेरोजगारों को नौकरी,खिले युवकों के चेहरे

employment fair in Meerut : रोजगार मेले में मिली 259 बेरोजगारों को नौकरी,खिले युवकों के चेहरे

employment fair in Meerut मेरठ के आईआईएमटी विश्वविद्यालय, गंगानगरके प्रांगण में गैर तकनीकी रिक्ति तथा तकनीकी रिक्ति हेतु वृहद रोजगार मेला का आयोजन किया गया। गुरूवार सुबह जिलाधिकारी मेरठ दीपक मीणा ने पूजन कर रोजगार मेले का शुभारंभ किया। इस अवसर पर आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति योगेश मोहनजी गुप्ता, शशिभूषण उपाध्याय सहायक निदेशक सेवायोजन कार्यालय, आईटीआई साकेत के प्रधानाचार्य पीपी अत्री मौजूद रहे। जिलाधिकारी ने रोजगार मेला में आई कंपनी प्रतिनिधियों और अभ्यर्थियों से वार्ता की और भविष्य के लिये शुभकामनाएं दीं। रोजगार मेले मे नौकरी पाने के लिये 928 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया और 19 कंपनियों ने अभ्यर्थियों के साक्षात्कार लिये। चयन प्रक्रियाओं से गुजरने के बाद 259 युवाओं का चयन विभिन्न कंपनियों द्वारा किया गया।

रोजगार मेला के समापन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए मेरठ कैंट विधायक अमित अग्रवाल का आईआईएमटी समूह के चेयरमैन योगेश मोहनजी गुप्ता ने स्वागत किया। रोजगार मेला के समापन समारोह को संबोधित करते हुए शशिभूषण उपाध्याय, सहायक निदेशक सेवायोजन कार्यालय ने कहा की चयनित अभ्यर्थी अभी से स्वयं को नौकरी पर माने। उन्होंने कहा कि यदि किसी अभ्यर्थी को अपनी सेलरी कम भी लगे तो निराश न हों क्योंकि निजी क्षेत्र में सेलरी तेजी से बढ़ती है। इस रोजगार मेले में भारतीय सेना से सेवानिवृत कर्मी को नौकरी मिलना बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने रोजगार मेले के सफल आयोजन के लिये आईआईएमटी विश्वविद्यालय के प्रबंधन, अधिकारियों व कर्मियों का आभार व्यक्त किया।
रोजगार मेला के समापन समारोह को संबोधित करते हुए मेरठ कैंट विधायक अमित अग्रवाल ने चयनित अभ्यर्थियों को बधाई और भविष्य के लिये शुभकामनाएं दीं। विधायक ने चयनित अभ्यर्थियों को अपनी योग्यता का निरंतर विकास करने और प्रतिस्पर्धा के युग के मुताबिक स्वयं को तैयार करने को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चाहते हैं कि प्रत्येक परिवार में कम से कम एक व्यक्ति को रोजगार अवश्य मिले। प्रत्येक युवा तकनीकी शिक्षा भी प्राप्त करे और देश के विकास में सहयोग करे। विधायक अमित अग्रवाल ने अभ्यर्थियों से कहा की वह कड़ी मेहनत और ईमानदारी से कार्य कर अपने अधिकारियों को प्रभावित करें। यह शुरूआत है और स्वयं का विकास कर निरंतर आगे बढ़ना है। विधायक ने रोजगार मेला के सफल आयोजन के लिये आईआईएमटी विश्वविद्यालय और सरकारी विभागों की सराहना की।
यह भी पढ़े : Meerut Sewaya Toll Plaza : आज रात 12 बजे से दिल्ली देहरादून हाईवे पर बढ़ जाएंगी टोल टैक्स दरें


आईआईएमटी समूह के चेयरमैन योगेश मोहन गुप्ता ने रोजगार मेले के सफल आयोजन के लिये क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, मेरठ, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, कौशल विकास मिशन के कर्मियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि वृहद रोजगार मेले को कुशलतापूर्वक संपन्न कराने के लिये दिन-रात एक करने वाले कर्मचारियों ने अभ्यर्थियों को रोजगार दिलाने का सार्थक प्रयास किया। उन्होंने भविष्य में आयोजित किये जाने वाले रोजगार मेला में भी आईआईएमटी की ओर से पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया। कुलाधिपति ने उपलब्ध नौकरी के सापेक्ष उपयुक्त अभ्यर्थी न आने को लेकर कहा कि युवाओं को रोजगार पाने के लिये अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता है। कार्यक्रम मंच संचालन डा0 फरहा हाशमी ने किया। मंच पर आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति योगेश मोहनगुप्ता,शशिभूषण उपाध्याय, सहायक निदेशक सेवायोजन कार्यालय, आईटीआई साकेत के प्रधानाचार्य श्री पीपी अत्री मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो