script

बारिश में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर रफ्तार का कहर, आपस में भीड़े दो वाहन

locationमेरठPublished: Jul 28, 2021 10:13:52 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

दो कारों की आपस में भिड़ंत। कार में सवार तीन लोग घायल। एक्सप्रेस वे पर नहीं रूक रहे हादसे।

ju2801.jpeg
मेरठ। मंगलवार देर रात से लगातार हो रही बारिश के चलते हाईवे पर हादसों की संख्या भी बढ़ी है। एक तरफ जहां बाराबंकी में सड़क हादसे में 17 यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई तो वहीं दूसरी ओर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर तेज रफ्तार के चलते दो कारें आपस में भिड़ गईं। हादसे में अभी किसी की मौत की सूचना नहीं मिली है। लेकिन कार सवार तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Barabanki Road Accident: बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा, डबल डेकर बस को ट्रक ने मारी टक्कर, 18 की मौत 25 घायल

दरअसल, हादसा बुधवार सुबह करीब 8 बजे के आसपास तब हुआ जब तेज गति से आ रही एक कार और मारूति वैन में जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर लगने से दोनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। दोनों वाहनों के चालकों ने आगे निकलने की होड में एक—दूसरे को साइड मारी। जिससे दोनों ही कार चालक वाहन से अपना नियंत्रण खो बैठे और हादसा हो गया। गनीमत रही कि पीछे से आने वाले वाहनों की रफ्तार अधिक तेज नहीं थी। जिसके चलते बड़ा हादसा होने से बच गया। हादसे के बाद मौके पर पहुंची डायल 100 ने कार के भीतर से घायल लोगों को निकाला और उनको अस्पताल पहुंचाया। बताया जा रहा है कि दोनों कार दिल्ली—मेरठ एक्सप्रेस होते हुए हरिद्वार जा रही थी।
यह भी पढ़ें

बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा; आज कानपुर दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

बता दें कि दिल्ली—मेरठ एक्सप्रेस के खुलने के बाद से ही इस एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसों पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है। जिस दिन एक्सप्रेस वे वाहनों के लिए खुला था, उसी दिन पहला हादसा हुआ था। उसके बाद से अब तक करीब आधा दर्जन हादसे हो चुके हैं। हादसों का कारण अनियंत्रित स्पीड के अलावा कुछ ऐसे टर्निग प्वांइट बनाए गए हैंं। जहां पहुंचने पर वाहन चालक अक्सर अपना नियंत्रण खो बैठते हैं और हादसे हो जाते हैं। हालांकि हादसों को रोकने के लिए और इस एक्सप्रेस वे को जीरो एक्सीडेंट जोन करने के लिए एनएचएआई ने एक कंपनी से करार किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो