धार्मिक कार्यक्रम हिस्सा लेने वाली 4 महिलाएं कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित, कॉलोनी में हड़कंप

Highlights

- धार्मिक आयोजन में शामिल हुआ था ब्रिटेन से आया परिवार
- अब तक मेरठ में स्ट्रेन-2 के 9 मरीज मिले
- अब कॉलोनी के हर घर में होगी लोगों की जांच

By: lokesh verma

Published: 09 Jan 2021, 12:33 PM IST

मेरठ. शुक्रवार देर रात आई रिपोर्ट में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन (Coronavirus New Strain) के 4 और मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। स्ट्रेन-2 के चारों मामले बलवंत एन्क्लेव की रहने वाली महिलाओं में पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि स्ट्रेन-2 वायरस कॉलोनी में एक धार्मिक आयोजन के दौरान ही फैला है। इस धार्मिक कार्यक्रम में ब्रिटेन से आए परिवार ने हिस्सा लिया था। बाद में ब्रिटेन (Britain) से आए इस परिवार के पांच लोगों में स्ट्रेन-2 की पुष्टि हुई थी। अब तक मेरठ में नए स्ट्रेन के 9 मरीज मिले हैं। सभी मरीज निजी अस्पताल में भर्ती हैं।

यह भी पढ़ें- महिला ने बेटे को दिया जन्म लेकिन अस्पताल ने सौंप दी बेटी, अब डीएनए से सामने आएगा सच

सीएमओ डॉ. अखिलेश नारायण ने बताया कि बलवंत एन्क्लेव के हर घर में कोरोना संक्रमण की जांच की जाएगी। शुक्रवार को कोरोना के नए स्ट्रेन की पुष्टि दिल्ली की केंद्रीय लैब से हुई, जिसमें इन चार मरीजों में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के बारे में पता चला। इससे पहले मेरठ में 5 मरीज नए स्ट्रेन के मिल चुके थे। सीएमओ के अनुसार, अभी तक दिल्ली की केंद्रीय लैब में जीरो सीक्वेंसिंग के लिए 35 मरीजों के सैंपल भेजे जा चुके हैं। इनमें से अधिकांश की रिपोर्ट दिल्ली की केंद्रीय लैब से आ चुकी है। कुछ अन्य सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है।

बता दें कि सबसे पहले टीपीनगर क्षेत्र के संत विहार कॉलोनी निवासी ढाई वर्षीय बच्ची में कोरोना के नए स्ट्रेन की दिल्ली की लैब से पुष्टि हुई थी। इसके बाद बच्ची के परिजनों और अन्य लोगों के भी सैंपल दिल्ली भेजे गए। 4 दिन पहले बच्ची के माता-पिता और इस परिवार के रिश्तेदार निवासी बलवंत एंक्लेव निवासी दो लोगों में कोरोना के नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई थी। सीएमओ का कहना है कि इन चारों लोगों को पहले ही कोविड वार्ड में लाया गया था। सीएमओ का कहना है कि कुछ और अन्य सैंपल हैं उन्हें दिल्ली की केंद्रीय लैब भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़ें- पश्चिमी विक्षोभ के चलते यूपी में अगले कुछ दिनों में ओलावृष्टि के साथ भारी बारिश के आसार

coronavirus
Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned