scriptCAA Protest: मेरठ हिंसा में घायल एक और युवक की मौत, मृतकों की संख्या पहुंची 5 | 5 died in meerut in violent protest against caa | Patrika News

CAA Protest: मेरठ हिंसा में घायल एक और युवक की मौत, मृतकों की संख्या पहुंची 5

locationमेरठPublished: Dec 21, 2019 05:27:22 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-जुमे की नमाज के बाद मेरठ में हुई हिंसा के बाद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया था
-वहीं पुलिस और उपद्रवियों में आमने-सामने से फायरिंग भी हुई
-जिसमें कई लोगों को गोली लगी

meerut.jpeg
मेरठ। जनपद में नागरिकता कानून के विरोध में हुए विरोध में शुक्रवार को हुई हिंसा में घायल एक और युवक की शनिवार को मौत हो गई। जिसका नाम अलीम पुत्र हबीब अंसारी निवासी गली नंबर आठ अहमदनगर लिसाड़ी गेट है। वहीं एक अन्य घायल सालिम को गंभीर हालत में दिल्ली रेफर कर दिया गया है। मेरठ में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं जनपद में रात से ही गिरफ्तारी के लिए दबिशों का दौर चल रहा।
यह भी पढ़ें

हिंसा के बीच मेरठ पुलिस ने मुस्लिम महिलाओं के साथ किया ऐसा काम, लोग जमकर कर रहे तारीफ

बता दें कि शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद मेरठ में हुई हिंसा के बाद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया था। वहीं पुलिस और उपद्रवियों में आमने-सामने से फायरिंग भी हुई। जिसमें कई लोगों को गोली लगी। इनमें आरएएफ के जवान भी शामिल हैं। तब से ही स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। वहीं इससे शुक्रवार रात में ही 4 युवकों की मौत हो गई थी।
शनिवार दोपहर मेरठ अस्पताल में भर्ती एक और युवक अलीम पुत्र हबीब अंसारी निवासी गली नंबर आठ अहमदनगर लिसाड़ी गेट की मौत हो गई। वहीं एक अन्य सालिम को दिल्ली रेफर किया गया है। हिंसा में मारे गए पांच युवकों को तीन को सुपुर्दे खाक कर दिया गया। जबकि दो का अभी पोस्‍टमार्टम चल रहा है। जहां पर अभी लोगों में भारी रोष है। दोनों के अंतिम संस्‍कार के दौरान सुरक्षा के लिए भारी संख्या में पुलिस और पीएसी लगाई गई है।
यह भी पढ़ें

मेरठ में हिंसक प्रदर्शन में तीन की मौत, RAF जवान को लगी गोली, पुलिसकर्मियों को बनाया बंधक!

गौरतलब है कि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अभी तक सैकड़ों प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए हैं। दर्जनों को हिरासत में लिया गया है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आसपास के जिलों से भी फोर्स मंगाया गया। हिंसा में मेरठ में अब तक पांच, बिजनौर में दो और मुजफ्फरनगर में एक युवक की मौत हो चुकी है। अन्य जिलों में भी भारी पुलिस बल की निगरानी जारी है।
इंटरनेट सेवा ठप

वहीं हालात देखते हुए मेरठ में प्रशासन ने इंटरनेट पूरी तरह बंद कर दिया है। वहीं सुरक्षादृष्टि से रविवार शाम पांच बजे तक इंटनेट सेवा बंद रखने का फैसला किया गया है। इसके साथ ही चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो