काम की खबर: Aadhaar Card का रंगीन प्रिंट निकालने को देनी होगी इतनी फीस

Highlights:

-इन स्थानोंं पर होगा आधार कार्डों का नामांकन और अपडेशन कार्य

-जनपद में 93 केन्द्रों पर नियमित रूप से होगा आधार कार्ड का काम

-डीएम मेरठ के बालाजी ने दिए दिशा—निर्देश

By: Rahul Chauhan

Published: 06 Nov 2020, 11:15 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। डाकघर और बैंकों की शाखाओं में आधार कार्डों के नामांकन और अपडेशन का काम शुरू हो चुका है। ऐसी जानकारी डीएम के बालाजी ने दी है। उन्होंने बताया कि अब जनसुविधा केंद्रों में भी अपडेशन का कार्य किया जाएगा। जिलाधिकारी के बालाजी ने बताया कि जनपद मेरठ में 93 केन्द्रों पर आधार कार्ड नामांकन एवं अद्यतन का कार्य नियमित रूप से किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : PVC Aadhaar Card के लिए मोबाइल नंबर नहीं है जरूरी, ऐसे मिनटों में हो जाएगा तैयार

उन्होंने बताया कि आधार आवेदक 93 केन्द्रों में से अपने नजदीकी डाकघर, बैंक व जन सुविधा केन्द्रो में निर्धारित समय पर जाकर अपना आधार संबंधी कार्य करा सकते है। डीएम के मुताबिक डाकघर व बैैंक शाखाओं पर आधार का नामांकन व अपडेशन दोनों का कार्य किया जा रहा है एवं जनसुविधा केन्द्र आधार केन्द्रों पर केवल अपडेशन का कार्य किया जा रहा है। जबकि बीआरसी केन्द्रों पर केवल प्राथमिक व उच्च प्राथमिक केन्द्रों पर पंजीकृत समस्त छात्र-छात्राओं का नामांकन व अपडेशन का कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: अब ATM Card के बिना भी निकाल सकते हैं कैश, बैंक जाने की भी नहीं है जरूरत, ये है तरीका

जिलाधिकारी ने कहा कि आधार नामांकन प्रक्रिया पूर्णतया निःशुल्क है तथा आवश्यक बाॅयो मैट्रिक बिना डेमोग्राफिक डाटा निःशुल्क है। उन्होंने बताया कि पूर्ण बाॅयो मैट्रिक बिना डेमोग्राफिक अथवा डेमोग्राफिक डाटा निर्धारित शुल्क 100-00 रुपये है तथा केवल डेमोग्राफिक डाटा अद्यतन हेतु शुल्क 50 रुपये निर्धारित है। आधार डाउनलोड और रंगीन प्रिन्ट आउट हेतु के लिए 30 रुपये निर्धारित है। उन्होंने कहा कि सभी कोविड 19 के संदर्भ में सरकार द्वारा समय-समय पर जारी गाइडलाइन का अवश्य पालन करें।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned