अाप नेता ने कहा- केंद्र आैर प्रदेश सरकार इनके हाथों बनी हुर्इ है खिलौना

अाप नेता ने कहा- केंद्र आैर प्रदेश सरकार इनके हाथों बनी हुर्इ है खिलौना

Sanjay Kumar Sharma | Publish: Sep, 05 2018 11:07:57 AM (IST) Meerut, Uttar Pradesh, India

कहा- भाजपा ने इसलिए लिया था नोटबंदी का फैसला

 

मेरठ। आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में दूसरे चरण की सहारनपुर से गौतमबुद्ध नगर तक जनअधिकार पदयात्रा की जा रही है। यात्रा सहारनपुर से चलकर शामली, मुजफ्फरनगर जनपद होते हुए मेरठ के मोदीपुरम तक पहुंच गई। सांसद संजय सिंह ने लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल और डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

यह भी पढ़ेंः भाजपा सरकार से खफा किसान अपने मुद्दों को लेकर 23 सितंबर से निकालने जा रहे यह बड़ी यात्रा

काले धन को सफेद करने के लिए की गई नोटबंदी

सांसद संजय सिंह ने केंद्र सरकार और यूपी सरकार और जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राफेल घोटाला देश का सबसे बड़ा घोटाला है। केंद्र सरकार ने अपनी चहेती रिलायंस कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए ही इतना बढ़ा घोटाला किया गया। उन्होंने कहा कि नोटबंदी काले धन को सफेद करने के लिए की गई थी। इससे आम जनता को परेशानी हुई जबकि काले धन के जमाखोरों ने सांठगांठ करके कालेधन को सफेद कर लिया।

बड़ी खबरः नलकूप चालक भर्ती परीक्षा पेपर लीक के तार जुड़े हैं एमबीबीएस उत्तर पुस्तिका बदलने वाले गैंग से, जानिए पीछे की सच्चार्इ

गन्ने का भुगतान सबसे विकाराल समस्या

आज गन्ने के भुगतान की समस्या विकराल रूप धारण करती जा रही है, केंद्र और प्रदेश सरकार पूंजीपतियों के हाथों का खिलौना बनी हुई है। देश में कालाधन नहीं आया बल्कि विदेश की बैंकों में काला धन दुगुना बढ़ गया है, भाजपा गाय, गोबर, लव जेहाद, एंटीरोमियों जैसे नकली मुद्दों पर राजनीति कर रही है। जब जनता भाजपा सरकार से शिक्षा, रोजगार, महगाई, सुरक्षा पर सवाल करती है तो उन्हें देशद्रोही घोषित करने का प्रयास करते हैं। हिन्दू और मुसलमानों को इन मुद्दों में आपस लड़ाकर नफरत फैलाने का काम करती है।

चंद करोबारियों को दिया हजार करोड़ों का कर्ज

किसानों का मेहनत का पैसा गन्ना मिलों के मालिक दे नहीं रहे हैं। चंद उद्योगपतियों को भाजपा ने 8 लाख 55 हजार करोड़ रुपया कर्जा दिया जिसे लेकर वह विदेश भाग गए, मोदी जी को जनता की मेहनत की कमाई को इन उद्योगपतियों से वसूल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार से मांगों के समर्थन में पदयात्रा जारी रहेगी और आन्दोलन को व्यापक रूप देंगे।

आम आदमी बदलेगी उप्र की तस्वीर

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की तकदीर और तस्वीर बदलने के लिए आम आदमी पार्टी दिन रात मेहनत कर रही है। जिस तरह से दिल्ली के केजरीवाल सरकार दिल्ली की जनता को सबसे सस्ती बिजली दे रही है, सरकारी स्कूलों में पढ़ाई का बेहतर माहौल बना दिया जिसकी आज देश विदेश सभी जगह चर्चा हो रही है, स्वास्थ्य सेवाओं में दिल्ली की जनता का फ्री में इलाज हो रहा है, मोहल्ला क्लीनिक से लोगों को इलाज अपने ही मोहल्ले में मिल रहा है। इसी तरह से आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश की जनता को भी बुनियादी सुविधाएं मिलना चाहिए। पदयात्रा में प्रमुख रूप से पश्चिम प्रांत के अध्यक्ष सोमेंद्र ढाका, सचिव पंकज पाठक, दिल्ली से विधायक नरेश बालियान, राजेश ऋषि, पार्षद रमेश मटियाला, प्रवीण कुमार सहित कई कार्यकर्ता शामिल हुए हैं।

Ad Block is Banned