UP Weather Update ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 11 जुलाई तक भीषण गर्मी के ग्रह

weather मौसम विज्ञानियों ( meteorologists ) के अनुसार सात जुलाई के बाद मिल सकती है गर्मी ( heat ) से राहत लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 11 जुलाई तक बरसात ( rain ) नहीं।

By: shivmani tyagi

Updated: 04 Jul 2021, 07:36 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ ( UP Weather News ) अभी तक तो मौसम वैज्ञानिक ( Meteorologists )
ही भीषण गर्मी की भविष्यवाणी कर रहे थे लेकिन अब ज्योतिष भी भीषण गर्मी की वकालत कर रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 11 जुलाई तक भीषण गर्मी के ग्रह योग बन रहे हैं। इन दिनों राक्षस नामक संव सर में मंगल योग आगे चल रहा है जिसके चलते गर्मी के प्रबल योग बन रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मौसम विभाग का यूपी के 11 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

ज्योतिषाचार्य भारत ज्ञान भूषण के अनुसार ग्रहों और ज्‍योतिष के लिहाज से जुलाई का महीना बेहद खास होने जा रहा है। इस महीने में ग्रह परिवर्तन कर रहे हैं। इस महीने में सबसे पहले ग्रहों के राजकुमार कहे जाने वाले बुध अपना राशि परिवर्तन करेंगे। सात जुलाई को बुद्घ अपनी ही राशि मिथुन में आएंगे और फिर 25 जुलाई को बुध कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। इसके बाद ग्रहों के परिवार में मुखिया सूर्य 16 जुलाई को चंद्रमा की राशि कर्क में प्रवेश करेंगे। उसके अगले ही दिन यानी 17 जुलाई को शुक्र सूर्य की राशि सिंह में प्रवेश करेंगे। इन तीन बदलावों के बाद चौथा और इस महीने का आखिरी बदलाव मंगल ग्रह की स्थिति में होगा। 20 जुलाई को मंगल सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। इस कारण से भी गर्मी प्रबल पड़ रही है। अभी ये गर्मी 11 जुलाई तक भीषण पड़ने की संभावना जताई गयी है।

यह भी पढ़ें: UP Weather Updates : 8 जुलाई से पूरे यूपी में होगी झमाझम बारिश, जानें- तब तक कैसा रहेगा मौसम

यह भी पढ़ें: मौसम विभाग का चार दिन बाद यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

weather update mausam news
Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned