Breaking: बागपत और कैराना के बाद अब मेरठ में मिला कोरोना का मरीज

Highlights

  • महाराष्ट्र से आकर मेरठ में रह रहे खुर्जा के व्यक्ति की रिपाेर्ट आई पॉजिटिव
  • मेरठ से लेकर बुलंदशहर और खुर्जा तक के स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

By: shivmani tyagi

Published: 27 Mar 2020, 10:53 PM IST

मेरठ। बागपत और कैराना के बाद अब उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना ( Corona virus ) का मामला सामने आया है। यहां 50 वर्षीय मोहम्मद इकरामुल हसन की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

यह भी पढ़ें: Lockdown: पैदल मजदूरों पर पिघली योगी सरकार, रामपुर में बसों से घरों को भेजे गए मजदूर

मोहम्मद इकरामुल हसन मूल रूप से बुलंदशहर जिले के खुर्जा तहसील क्षेत्र के रहने वाले हैं और वह कुछ दिन पहले मुंबई गए थे। महाराष्ट्र के अमरावती से वह मेरठ आ गए थे और यहां अपने एक रिश्तेदार के पास ठहरे हुए थे। इसी बीच मोहम्मद इकरामुल हसन काे अपने अंदर कोरोना के लक्षण दिखाई दिए तो गुरुवार काे उन्हे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। यहां उनका टेस्ट किया गया और शुक्रवार को उनकी रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हो गई।

यह भी पढ़ें: बागपत: आइसोलेशन से भाग गया कोरोना आशंकित मरीज, पुलिस ने गांव जाने से पहले ही पकड़ा

इसके बाद स्वास्थ्य विभाग में मेरठ से लेकर बुलंदशहर और खुर्जा तक हड़कंप मच गया। बुलंदशहर जिला अधिकारी ने बताया कि इकरामुल हसन की पिछले करीब एक माह की कॉल डिटेल यानी सीडीआर निकलवाई गई है। सीडीआर सर्विलांस रिपाेर्ट से पता चला है कि, वह बुलंदशहर नहीं आए और मेरठ में ही रह रहे थे। अब मेरठ स्वास्थ्य विभाग यह पता लगाने जुटा है कि इस बीच इकरामुल हसन किन-किन लोगों के संपर्क में आए थे।

यह भी पढ़ें: Lockdown के बीच खाना लेकर पहुंचे अधिकारी, गरीबों के खिल उठे चेहरे

एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट में इकरामुल हक के पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि हुई है। शुक्रवार को मेरठ मेडिकल कॉलेज में कुल 6 सैंपल की जांच हुई थी इनमें सभी रिपोर्ट नेगेटिव बताई गई। इसके बाद 50 वर्षीय एक नाम उल हक की रिपोर्ट की जांच की गई तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मेडिकल रिपाेर्ट के अनुसार भी इकरामुल हक गुरुवार काे ही मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराए गए थे।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: इस शहर में कोरोना के मरीजों को रोबोट परोस रहा खाना, दवाई देने का भी कर रहा काम

मेडिकल कॉलेज के बुलेटिन के अनुसार अब तक 53 रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। इनके अलावा मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी लैब में 17 अन्य सैंपल की भी जांच हुई है जिनमें शामली के तीन और बागपत की 13 रिपोर्ट भी शामिल हैं।

corona virus attack corona virus in india

Corona virus corona virus in india कोरोना वायरस
Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned