script

LPG Gas Cylinder Price in Meerut : पेट्रोल डीजल के बाद आज एलपीजी सिलेंडर के दाम में कमी, जानिए अब मेरठ में कीमत

locationमेरठPublished: Jun 01, 2022 10:39:27 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

LPG Gas Cylinder Price Today in Meerut इस समय जहां पेट्रोल और डीजल के दामों में राहत है। वहीं आज एक जून को सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडर lpg gas cylinder की कीमतों में भारी कटौती कर दी। अब मेरठ में कामर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर का दाम 135 रुपए कम कर दिया है। जिसके बाद अब 19 किलो वाला एलपीजी सिलेंडर 2335 के स्थान पर 2200 रुपये का मिलेगा। वहीं आज पेट्रोल डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

LPG Gas Cylinder Price in Meerut : पेट्रोल डीजल के बाद आज एलपीजी सिलेंडर के दाम में कमी, जानिए अब मेरठ में कीमत

LPG Gas Cylinder Price in Meerut : पेट्रोल डीजल के बाद आज एलपीजी सिलेंडर के दाम में कमी, जानिए अब मेरठ में कीमत

LPG Gas Cylinder Price Today in Meerut आज बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में मेरठ सहित अन्य महानगरवासियों को राहत मिली है। लेकिन आज सबसे बड़ी राहत एलपीजी कामर्शियल गैस सिलेंडर LPG Commercial Gas Cylinder के दामों में भारी कमी की गई। आज एक जून को सरकारी तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर Commercial Gas Cylinder की कीमत में 135 रुपये की कटौती कर दी है। जिसके बाद अब 2335 रुपये में मिलने वाला सिलेंडर अब 2200 रुपये में मिल रहा है। वहीं आज तेल कंपनियों ने पेट्रो पदार्थों के दामों Rate में किसी प्रकार की कोई बढ़ोत्तरी नहीं की है।
यानी आज मेरठ में पेट्रोल की कीमत Petrol Price 96.31 रुपये प्रति लीटर Per Ltr और डीजल का दाम 89.40 रुपये प्रति लीटर है। इसी तरह से देश के अन्य महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दामों Rate का हाल है। यानी देश के प्रमुख महानगरों में भी तकल की कीमतों में किसी प्रकार का कोई इजाफा नहीं हुआ है। जबकि क्रूड आयल के दामों में अब लगातार वृद्धि हो रही है। कच्चे तेल Crude oil में हो रही वृद्धि का असर देश में पेट्रोल डीजल की कीमतों पर नहीं पड़ रहा है।
यह भी पढ़े : Weather Update Today : जून के पहले सप्ताह कैसा रहेगा आपके जिले का हाल,आज इन स्थानों में बारिश के आसार

आज से 11 दिन पहले केंद्रीय वित्तमंत्री ने पेट्रो उत्‍पादों petrochemical products के दाम में कटौती कर लोगों को बड़ी राहत प्रदान की थी। मेरठ में रविवार को भी पेट्रोल और डीजल के दामों में स्‍थिरता बनी रही थी। केंद्रीय वित्तमंत्री ने कीमतों में कटौती करके पेट्रोल की कीमत price of petrol में 9.50 रुपये प्रति लीटर और डीजल के मूल्य में 7.25 रुपये प्रति लीटर कर दिया था। आज सोमवार को सप्ताह के पहले दिन मेरठ में पेट्रोल का दाम 96.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 89.40 रुपये प्रति लीटर हैं। पेट्रोल डीजल के दाम petrol diesel price कम होने का असर लोगों की जेब से लेकर रसोई तक पड़ा है। पेट्रोल डीजल के दाम कम होने से आम लोगों को राहत मिली है।

ट्रेंडिंग वीडियो