scriptनए साल पर सीएम योगी देंगे इस एक्सप्रेस वे का तोहफा, लाखों लोगों को होगा फायदा, देखें वीडियो | After six months travel on Delhi-Meerut Express | Patrika News

नए साल पर सीएम योगी देंगे इस एक्सप्रेस वे का तोहफा, लाखों लोगों को होगा फायदा, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Sep 27, 2019 06:04:15 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

छह महीने बाद दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे सफर कर सकेंगे
एक्सप्रेस वे पर डासना से हापुड़ तक का काम पूरा
मंडलायुक्त और एनएचएआई के अधिकारियों की बैठक

meerut
मेरठ। 83 किलोमीटर लंबे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे को लेकर मंडलायुक्त अनिता सी मेश्राम ने अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने एक्सप्रेस वे पर हो रहे कार्य की प्रगति की समीक्षा की। एक्सप्रेस वे पर कार्य आगामी मार्च 2020 तक पूरा हो जाएगा। मंडलायुक्त ने बताया कि यह एक्सप्रेस वे चार भागों में बन रहा है। जिसमें से पहला और तीसरा भाग बनकर तैयार हो चुका है। ये दिल्ली से पिलखुवा-हापुड़ तक है। उन्होंने बताया कि चौथा और दूसरा भाग भी मार्च तक बनकर तैयार हो जाएगा। इसकी तैयारियां जोरों से चल रही है। मंडलायुक्त ने बताया कि पहले और तीसरे भाग पर वाहन का परिचलन भी शुरू हो चुका है। इसका उद्धाटन शीघ्र ही किया जाएगा।
मार्च 2020 से दिल्ली से मेरठ आना-जाना आसान हो जाएगा। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने मंडलायुक्त को भरोसा दिलाया है कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे का काम मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा। बता दें कि यह आखिरी डेडलाइन है। जिसके बारे में अधिकारियों की ताजा मीटिंग के बाद बताया गया। मीटिंग के बाद मंडलायुक्त ने बताया कि यूपी गेट से पिलखुवा तक का काम पूरा हो चुका है। वहीं डासना से हापुड़ तक का रोड भी पूरी तरह से कंपलीट हो चुका है।
डासना से हापुड़ (पिलखवा होते हुए) का काम पूरा हो चुका है। इस 22.2 किलोमीटर के स्ट्रेच का 97 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। वहीं डासना से मेरठ स्ट्रेच (31.8 किलोमीटर) का काम दिसंबर 2019 तक पूरा हो जाएगा। बता दें कि पहले फेस (8.7 किलोमीटर) का काम पहले ही पूरा हो चुका है। यह सराये काले खां से यूपी गेट तक है। इसे पिछले साल मई में ही खोल दिया गया था। तब इसका उद्घाटन पीएम मोदी ने किया था।
ये हैं दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे में कुल 14 लेन हैं। यह दो भागों में बंटा हुआ है। पहले भाग में कुल छह लेन (दोनों तरफ तीन-तीन) हैं। बीच में आठ अन्य लेन हैं। इसे नेशनल हाइवे नौ कहा जाता है। इस एक्सप्रेस वे को सिग्नल फ्री बनाया गया है। वैसे दिल्ली-मेरठ रोड के बीच कुल 31 ट्रैफिक लाइट्स पड़ती है। यह इस क्षेत्र का सबसे व्यस्त हाईवे है। इस एक्सप्रेस वे के बनने से लोगों को आसानी होगी।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो