scriptज्योतिष ज्ञान का महासागर, जो अस्तित्व के रहस्यों को उजागर करता है: अजीत | ajeet joshi said astrology is an ocean of knowledge, it reveals secrets of existence | Patrika News

ज्योतिष ज्ञान का महासागर, जो अस्तित्व के रहस्यों को उजागर करता है: अजीत

locationमेरठPublished: Jun 01, 2023 02:30:19 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

लोगों के जीवन से जुड़े अस्तित्व के रहस्यों को उजागर करने का काम ज्योतिष करता है। यह कहना है ज्योतिषाचार्य अजीत जोशी का। जिन्होंने ज्योतिष के बारे में संस्कृत के छात्रों को जानकारी दी।

ज्योतिष ज्ञान का महासागर, जो अस्तित्व के रहस्यों को उजागर करता है: ​अजीत

ज्योतिष ज्ञान का महासागर, जो अस्तित्व के रहस्यों को उजागर करता है: ​अजीत

ज्योतिष अजीत जोशी ने ज्योतिष के बारे में संस्कृत के छात्रों को ज्योतिष के बारे में जानकारी दी। उन्होंने अपना भी परिचय छात्रों को दिया कि कैसे वो ज्योतिष विज्ञान से जुड़े। संस्कृत के छात्रों को ज्योतिष के बारे काफी गूढ जानकारियां दी। उन्होंने बताया कि ज्योतिष विद्या सीखने के लिए ज्योतिष के विज्ञान को जानना जरूरी है।

ज्योतिष ज्ञान का महासागर, जो अस्तित्व के रहस्यों को उजागर करता है: ​अजीत
कम उम्र से ही, अजीत जोशी ज्योतिष की दुनिया में हैं। ज्योतिषियों के परिवार में बड़े हुए और ज्योतिष के उद्देश्य की मजबूत भावना से प्रेरित होकर, उन्होंने ज्योतिष विज्ञान के अभ्यास के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया है। उन्होंने उस अद्वितीय पेशे के रूप में मान्यता दी जो भारत की सांस्कृतिक विरासत का प्रतिनिधित्व करती है। जो हजारों साल पहले हमारे पूर्वजों द्वारा हमें दी गई थी।

जून 2011 में, अजीत जोशी ने गुजरात के नवसारी में सीमित संसाधनों के साथ खरोंच से अपनी ज्योतिष शास्त्र का अभ्यास शुरू किया। उन्होंने कहा कि ज्योतिष जादू का एक महासागर है। उन्हें इस बात पर आश्चर्य होता है कि कैसे ज्योतिष अस्तित्व के रहस्यों को उजागर करना जारी रखता है।
नकारात्मक ऊर्जा को कम करने और सकारात्मक ऊर्जा को अधिकतम करने के लिए मार्गदर्शन प्रदान करता है। अपने 12 साल के करियर के दौरान, अजीत जोशी ने दुनिया भर में लाखों लोगों को अपनी सेवा दी हैं।

यह भी पढ़ें

Aadhaar Card Update: 14 जून से पहले अपडेट करवा लें Aadhar Card, बाद में देनी होगी इतनी फीस

इनमें कई प्रतिष्ठित हस्तियां शामिल हैं। “धनवर्षा ज्योतिष” के संस्थापक के रूप में, उनके पिता द्वारा सुझाया गया एक नाम, अजीत जोशी ने अपने व्यवसाय में उल्लेखनीय वृद्धि और समृद्धि देखी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो