scriptअखिलेश के खास सिपाही अतुल प्रधान ने गाय-भैंस पर कही एेसी बात, सबने भर दी हामी | akhilesh yadav SP Leader Atul Pradhan Anganwadi workers protest meerut | Patrika News

अखिलेश के खास सिपाही अतुल प्रधान ने गाय-भैंस पर कही एेसी बात, सबने भर दी हामी

locationमेरठPublished: Oct 29, 2017 02:01:49 pm

Submitted by:

Rajkumar

मेरठ में आंगनबाड़ी कर्मचारियों के प्रदर्शन में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का खास सिपाही अतुल प्रधान

Atul Pradhan

मेरठ। सपा नेता अतुल प्रधान आंगनबाड़ी कर्मचारियों के आंदोलन का समर्थन करने पहुंचे। रविवार को अतुल प्रधान इन आंगनबाड़ी कर्मचारियों के सामने ऐसी राजनीतिक गोटियां खेलीं कि कमर्चारी भी इनकी हामी भरते नजर आए। उन्होंने कहा कि तुमने अपनी मांग पिछले समाजवादी पार्टी के राज के आखिरी साल में उठार्इ थी। तब यह बात हुर्इ थी कि हम तुम्हारा मानदेय बढ़ा रहे हैं। लेकिन, 2017 में हमारा ख्याल रखना। शिक्षा मित्र आैर आंगनबाड़ी कर्मचारियों की नियुक्ति इस सरकार ने की थी। इसके बावजूद नौकरी पाने वालों ने जब विधानसभा चुनाव हुए तो 70-80 परसेंट हिन्दू-मुसलमान पर गए।

उन्होंने आगे कहा कि अब बात आ जाएगी गाय-भैंस की। गाय हमारी तो माता हैं, गांव-देहात में रहने वालों की सबसे ज्यादा गाये हैं। गाय-भैंस की बात करने वाले, टीवी की डिबेट में बोलने वाले आैर पैसे वाले जरा एक गाय-भैंस पालकर दिखा दें, तब पता चल जाएगा। खासकर तब जब दूध नहीं दे रही हो। गाय की एक बार की सानी यानि चारा नहीं कर पाएंगे। दूसरी जगह से पूंछ भिगोकर मारेगी। इस पर आंगनबाड़ी कर्मचारियों ने भी हामी भरी। बता दें कि सपा नेता अतुल प्रधान कलेक्ट्रेट में आंगनबाड़ी कर्मचारियों के चल रहे आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे थे। अतुल प्रधान यहां पर जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह व अन्य कार्यकर्ताआें के साथ पहुंचे थे।

शिक्षा मित्रों पर यह कहा

सरधना विधायक संगीत सोम के धुर विरोधी अतुल प्रधान ने आंगनबाड़ी कर्मचारियों से कहा कि तुम्हारा आंदाेलन मानदेय बढ़ाने को लेकर है, लेकिन एक लाख 75 हजार शिक्षा मित्रों की तो नौकरी ही खत्म हो गर्इ। प्रदेश सरकार ने उनके लिए कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा कि जब भाजपा विपक्ष में थी, तब आंगनबाड़ी कर्मचारियों से बहुत बड़ी बातें की थी। लेकिन, अब सत्ता में आ गर्इ है तो उससे छोटी बात ही कर लें, ताकि आंदोलनकारी महिलाआें को थोड़ी राहत मिल जाए। अखिलेश यादव के इस खास सिपाही ने आंगनबाड़ी कर्मचारियों से कहा कि वह उन्हें समर्थन देने आए हैं आैर वे अपना आंदोलन शांतिपूर्ण ढंग से चलाएं।

ट्रेंडिंग वीडियो