scriptVIDEO: होली आैर लोक सभा चुनाव के मद्देनजर मेरठ रेंज में अलर्ट | Alert in Meerut range for Holi and Lok Sabha elections | Patrika News

VIDEO: होली आैर लोक सभा चुनाव के मद्देनजर मेरठ रेंज में अलर्ट

locationमेरठPublished: Mar 19, 2019 11:29:11 pm

Submitted by:

sanjay sharma

ड्यूटी पर रहेंगे सभी जिलों के पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी

meerut

VIDEO: होली आैर लोक सभा चुनाव के मद्देनजर मेरठ रेंज में अलर्ट

मेरठ। लोकसभा चुनाव के लिए जहां सोमवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। वहीं होली का त्योहार भी सिर पर है। चुनाव और होली को लेकर मेरठ रेंज ने बड़ी तैयारियां की हैं। होली के मौके पर रेंज में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। मेरठ रेंज में आने वाले सभी आठ जिलों और सहारनपुर जोन को एडीजी मेरठ प्रशांत कुमार ने अलर्ट किया है। वहीं आईजी जोन रामकुमार ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने को कहा है।
यह भी पढ़ेंः शिवपाल ने उम्मीदवारों की घोषणा की, इस महत्वपूर्ण सीट पर खेला मुस्लिम कार्ड

धारा 144 और हुड़दंगियों को हवालात

पुलिस-प्रशासन ने होली की सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए हैं। चुनाव आचार संहिता लागू होने के साथ ही जिले में धारा 144 लगा दी है। ऐसे में होली पर हुड़दंग मचाया तो हुड़दंगियों को हवालात में बंद कर दिया जाएगा। मिलीजुली आबादी वाले क्षेत्रों में पीएसी और आरएएफ को तैनात किया गया है। मेरठ एसएसपी नितिन तिवारी के अनुसार होली के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सभी एडिशनल एसपी, सीओ को गश्त करने के लिए बोला गया है।
यह भी देखेंः VIDEO: होली मिलन समारोह में दिखा ऐसा नजारा

मेरठ शहर कई जोन में बांटा

एसएसपी ने बताया कि जिले को छह जोन में बांटा गया हैं। वहीं शहर को कोतवाली, कैंट, सिविल लाइन और ब्रह्मपुरी सर्किल के अनुसार चार जोन में बांटा गया है। कंकरखेड़ा और मोदीपुरम की जिम्मेदारी सीओ दौराला जितेंद्र कुमार को दी गई है। एसएसपी ने निर्देश दिए हैं कि चेकिंग अलर्ट रहकर की जाए।
होलिका दहन के दौरान थानेदार देंगे ड्यूटी

जिन स्थानों पर होलिका दहन होना है उन स्थानों पर थानों से ड्यूटी रहेगी। रात्रि गश्त के लिए सभी थानों में अलग से एक-एक दरोगा और चार सिपाहियों की टीम बनाई गई हैं। रात्रि दो बजे से पहले कोई भी थानेदार अपना क्षेत्र नहीं छोड़ेंगे। ओवर स्पीड वाहन सीज होंगे। होली की सुरक्षा को लेकर आरएएफ और अर्धसैनिक बल के अलावा कई कंपनी पीएसी को लगाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो