आतंकी हमले के इनपुट के बाद वेस्ट यूपी में अलर्ट जारी, बॉर्डर के साथ सैन्य क्षेत्र में बढ़ाई सुरक्षा

Highlights

- आतंकी इनपुट के बाद मेरठ जोन में अलर्ट
- सीमाओं पर सघन चेकिंग के आदेश जारी
- सैन्य क्षेत्र में सतर्क हुए सेना के जवान

By: lokesh verma

Published: 22 Jun 2020, 10:31 AM IST

मेरठ. कश्मीर के आतंकियों (Terrorist) के दिल्ली (Delhi) में घुसने की सूचना के बाद वेस्ट यूपी (West UP) खासकर मेरठ जोन में अलर्ट (Alert) जारी कर दिया गया है। देर रात से ही सघन चेकिंग जोन के सभी जिलों के बार्डर पर की जा रही है। सीमाओं पर मौजूद थानों को चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं। मेरठ जोन के प्रमुख जिलों मेरठ (Meerut) , मुजफ्फरनगर (Muzaffar Nagar) और शामली (Shamli) में पुलिस को अलर्ट किया गया है। इसके अलावा दिल्ली से लगने वाली सीमाओं पर भी पुलिस को अलर्ट किया गया है। बिना चेकिंग किसी भी वाहन को सीमा के भीतर नहीं घुसने दिया जा रहा। वहीं, मेरठ कैंट (Meerut Cantt) में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। सैन्य इलाकों में सेना ने गश्त तेज करने के साथ ही काफी सख्ती कर दी है।

यह भी पढ़ें- Corona virus : मेरठ से बीजेपी विधायक के पिता समेत आठ की रिपाेर्ट पॉजिटिव

जम्मू-कश्मीर से कुछ आतंकियों के दिल्ली और आसपास के शहरों में आने का इनपुट सुरक्षा एजेंसियों को मिला है। इसके बाद से दिल्ली में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। वेस्ट यूपी चूंकि आतंकियों की काफी समय से पनाहगाह रहा है। इसलिए यहां भी अलर्ट किया गया है। नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ और आसपास के जिलों में बॉर्डर पर पुलिस को चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं। वेस्ट यूपी में पहले भी कई आतंकी पकड़े जा चुके हैं और आईएसआई एजेंटों की धरपकड़ भी की गई है। इसलिए आला अधिकारियों ने यहां पर संदिग्ध आतंकियों की तलाश के लिए रात को ही अभियान शुरू कराया है। गाजियाबाद-मेरठ बॉर्डर पर रात को पुलिस ने चेकिंग की है। दूसरी ओर मुजफ्फरनगर जाने वाले रास्ते पर भी हाईवे के थानों ने चेकिंग की।

इस बारे में एडीजी मेरठ राजीव सब्बरवाल ने बताया कि खुफिया एजेंसियों से आतंकी इनपुट की जानकारी मिलने के बाद जोन में अलर्ट जारी किया गया है। सभी जिलों की पुलिस को खासकर जो दिल्ली बार्डर से लगने वाले हैं उनकी सीमाओं में सघन चेकिंग के आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- सांसद आजम खान के बेटे और पत्नी को अरबों का फायदा पहुंचाने वाला शख्स भी पहुंचा सलाखों के पीछे

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned