scriptWeather Forecast Update News : NCR में तेज आंधी और ओलावृष्टि का अलर्ट, उत्तरी भारत में तीन दिन तक बारिश के आसार | Alert in NCR strong thunderstorm and hailstorm | Patrika News

Weather Forecast Update News : NCR में तेज आंधी और ओलावृष्टि का अलर्ट, उत्तरी भारत में तीन दिन तक बारिश के आसार

locationमेरठPublished: Jan 23, 2022 09:54:47 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Weather Forecast Update आज एनसीआर NCR और वेस्ट यूपी West Up में आंधी और ओलावृष्टि का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया हैै। शुक्रवार की देर रात से शुरू हुई बारिश आज रविवार को भी जारी है। इसके चलते जहां वायु प्रदूषण Air Pollution से राहत मिली है वहीं तापमान में भी कमी आई है। हालांकि न्यूनतम तापमान Minimum Temperature अभी भी बढ़ा हुआ है।

Weather Forecast Update News : NCR में तेज आंधी और ओलावृष्टि का अलर्ट, उत्तरी भारत में तीन दिन तक बारिश के आसार

Weather Forecast Update News : NCR में तेज आंधी और ओलावृष्टि का अलर्ट, उत्तरी भारत में तीन दिन तक बारिश के आसार

Weather Forecast Update शुक्रवार देर रात से हो रही बारिश शनिवार को भी पूरे दिन जारी रही। ठंड के मौसम में बारिश से जनजीवन पूरी तरह से अस्तव्यस्त हो गया है। बारिश के कारण महानगरों में कई जगहों पर जलभराव Water logging की स्थिति आ गई है। पश्चिमी उप्र में बारिश के चलते तापमान पर भी असर पड़ा है। हालांकि ठंड के मौसम Cold Weather में हुई इस बारिश से न्यूनतम तापमान minimum temperature अभी अधिक है। जो कि समान्य Normal से कुछ डिग्री ही कम है। लगातार हो रही हल्की बारिश Light Rain का असर आम लोगों पर पड़ रहा है। एनसीआर NCR और पश्चिम यूपी UP के जिलों में शनिवार को भी पूरे दिन बूंदाबांदी होती रही। हालांकि दिन में समय एक दो बार बारिश तेज हुई लेकिन उसके बाद बूंदाबांदी ने पूरे ठंड Cole के मौसम को सराबोर कर दिया।

शनिवार को अधिकतम तापमान maximum temperature 11.5 डिग्री रिकार्ड किया गया। जो कि सामान्य से 8.5 डिग्री कम था। वहीं न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री रहा। यह भी सामान्य Normal से 2 डिग्री कम रहा। शनिवार को मेरठ और आसपास के इलाकों में 3.6 मिमी बारिश Rain दर्ज की गई। मौसम विभाग IMD के अनुसार आज रविवार को आंधी और ओलावृष्टि होने का सम्भावना व्यक्त की गई है। आज करीब 15-20 मिमी Mm बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा 24 और 25 जनवरी को भी हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। पिछली दो रातों से हो रही बारिश से एनसीआर,पश्चिमी उप्र West Up में ठंड और ठिठुरन बढ़ गई है। आगामी दिनों के लिए मौसम विभाग अलर्ट Meteorological Department Alert जारी किया है।
यह भी पढ़े : UP TET Exam 2021 : इन सख्त दिशा—निर्देशों का पालन करने पर ही केंद्र में परीक्षा देने के पात्र होंगे अभ्यर्थी

बता दें कि इस समय उत्तरी भारत North India के मैदानी राज्यों में बारिश होने से मौसम weather का मिजाज बदला है। जिससे पारा Temp भी गिर है। कृषि अनुसंधान संस्थान के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डा0 एन सुभाष ने बताया कि आगामी अगले तीन दिनों तक बारिश होगी और मौसम mausam में बदलाव आएगा। उन्होंने बताया कि इससे तापमान में कमी आएगी। उन्होंने बताया कि आज रविवार को हवा की रफ्तार Wind Speed तेज रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो