scriptमहागठबंधन के नेताओं ने आॅब्जर्वर से मिलकर की ये बड़ी मांग, भाजपा पर लगाया आरोप | alliance leaders demands to observer for lok sabha election counting | Patrika News

महागठबंधन के नेताओं ने आॅब्जर्वर से मिलकर की ये बड़ी मांग, भाजपा पर लगाया आरोप

locationमेरठPublished: May 21, 2019 06:13:15 pm

Submitted by:

sanjay sharma

गठबंधन के नेताआें ने कर्इ बिन्दुआें पर प्रेक्षक का ध्यान दिलाया
सपा, रालोद और बसपा के जिलाध्यक्ष पहुंचे डीएम कार्यालय
प्रेक्षक ने निरीक्षण करके सुविधाएं पूरी करने का दिया आश्वासन

meerut

महागठबंधन के नेताओं ने आॅब्जर्वर से मिलकर की ये बड़ी मांग, भाजपा पर लगाया आरोप

मेरठ। सपा, बसपा और रालोद के पदाधिकारी मतगणना के संबंध में मंगलवार को आॅबजर्वर से मिले। उन्होंने कई बिंदुओं की ओर प्रेक्षक का ध्यान दिलाया। इस दौरान महागठबंधन की पार्टियों के पदाधिकारियों ने कहा कि आरओ टेबिल के मतगणना अभिकर्ता को कैलकुलेटर की अनुमति प्रदान की जाए। ईवीएम मशीन को स्टोर से मतगणना पंडाल तक लाने वाले कर्मचारियों को ड्रेस कोड के दायरे में लाया जाए। ताकि उनकी अलग से पहचान हो सके। सपा, बसपा आैर रालोद के जिलाध्यक्षों व अन्य पदाधिकारियों के नेतृत्व में कार्यकर्ता प्रेक्षक से मांगें करने पहुंचे।
यह भी पढ़ेंः एग्जिट पाेल से सटाेरियों की बल्ले-बल्ले, कमा लिए करोड़ों, इस दल पर खेला बड़ा दांव

प्रेक्षक से ये मांगें रखी

महागठबंधन के नेताआें की मांग है कि प्रत्येक चक्र की मतगणना पूरी होने के बाद ही अगले चक्र की मतगणना शुरू हो। प्रत्येक चक्र की मतों की गणना पर आरओ टेबिल अभिकर्ता के हस्ताक्षर हो। वीवीपैट मतों की गिनती लाटरी के आधार पर प्रथम चक्र में कराई जाए। मतगणना पंडाल में अभिकर्ताओं को भोजन एवं जलपान के लिए पास उपलब्ध हो तथा उनको भोजन आदि लेकर भीतर जाने में कोई परेशानी न हो। आरओ टेबिल के मतगणना अभिकर्ता का पास अनिवार्य रूप से जारी हो। महागठबंधन पार्टियों के पदाधिकारियों ने मांग की कि इन बिन्दुओं पर विचार करके मतगणना कार्य पारदर्शी करने के लिए निर्देश जारी किए जाएं।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: इस हिन्दू संगठन ने मनाया 110वां जन्मदिन, आवाज गूंजी- हर हर गोडसे…

प्रेक्षक ने दिया आश्वासन

प्रेक्षक नरेन्द्र कुमार गुप्ता ने अनुरोध पत्र लेकर इस पर विचार करने की बात कही है। बता दें कि मतगणना और ईवीएम को लेकर विपक्ष के निशाने पर भाजपा और सरकार शुरू से ही है। प्रेक्षक ने सपा, बसपा और रालोद पार्टी के जिलाध्यक्षों को भरोसा दिलाया कि मतगणना स्थल पर किसी प्रकार की कोई खामी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि वे आज ही परतापुर स्थित कताई मिल में मतगणना स्थल का दौरा कर वहां की तैयारियों का जायजा लेंगे, जिससे समय रहते जो भी कमी रह गई है, उसे पूरा किया जा सके।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो