script

Meerut Alvida Jumma Namaz 2022 : कड़ी सुरक्षा के बीच हुई अलविदा जुमा की नमाज,दो साल बाद मस्जिदों में दिखी भीड़

locationमेरठPublished: Apr 29, 2022 03:08:59 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

Meerut Alvida Jumma 2022 मेरठ सहित पूरे पश्चिमी उप्र में आज अलविदा जुमा की नमाज अदा की गई। पूरे दो साल बाद मस्जिदों में यह पहला मौका था जबकि रोजेदारों की भीड़ दिखाई दी। इससे पहले 2020 में कोरोना संक्रमण के चलते लगे लाकडाउन के बाद से पिछले दो साल से नमाज नहीं अदा की गई थी। आज मेरठ की सभी मस्जिदों में कड़ी सुरक्षा के बीच नमाज अदा की गई।

Meerut Alvida Jumma Namaz 2022 : कड़ी सुरक्षा के बीच हुई अलविदा जुमा की नमाज,दो साल बाद मस्जिदों में दिखी भीड़

Meerut Alvida Jumma Namaz 2022 : कड़ी सुरक्षा के बीच हुई अलविदा जुमा की नमाज,दो साल बाद मस्जिदों में दिखी भीड़

Meerut Alvida Jumma 2022 आज शुक्रवार को रमजान माह के आखिरी अलविदा जुमा की नमाज मेरठ के प्रत्येक गांव और मोहल्ले में स्थित मस्जिदों में शांतिपूर्वक सम्पन्न हुई। इस दौरान काफी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रहा। अलविदा जुमे के मददेनजर अधिकारी पहले से ही सड़कों पर उतरे हुए थे। अधिकारियों ने महानगर में गश्त कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। विभिन्न मस्जिदों में नमाजियों ने देश में अमनो-अमान की दुआ मांगी। जामा मस्जिद समेत विभिन्न मस्जिदों में अलविदा जुमा की नमाज शांतिपूर्वक पढ़ी गई। अलविदा जुमा, रमजान की फजीलत व ईद के बारे बयान किए गए। देश में अमनों-अमान व खुशहाली के लिए दुआ मांगी गई।

मस्जिद के पेश इमामों ने अकीदतमंदों को अलविदा जुमा की नमाज अदा कराई। मौलाना ने कहा कि रमजान माह का अलविदा जुमा अल्लाह से मांगने का सबसे अच्छा दिन है। इसके अलावा कुरैशियान और अन्य मस्जिदों में अलविदा जुमा की नमाज अदा की गई। देहात क्षेत्र मवाना,सरधना और अन्य इलाकों में अलविदा जुमा की नमाज शांतिपूर्वक अदा की गई। देश की खुशहाली व अमनो-अमान के लिए दुआ मांगी गई। जामा मस्जिद में शाही इमाम ने नमाज अदा कराई।
यह भी पढ़े : Ramadan 2022 : शिक्षा ने अपनी स्थापना से ही इस्लाम में एक प्रमुख भूमिका निभाई

उन्होंने बताया कि अलविदा जुमा का दिन अल्लाह की रहमतों वाला दिन है। इस दिन अल्लाह से कुछ न कुछ जरूर मांगना चाहिए। नमाज से पूर्व उन्होंने रमजान की फजीलत बयान की। अलविदा जुमा होने के कारण पुलिस-प्रशासन काफी सतर्क रहा। जिले की सभी प्रमुख मस्जिदों पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए। अफसर भी स्थिति पर नजर रखे हुए थे। कई दिन पहले ही नगर रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर चेकिंग अभियान चलाया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो