कोरोना वार्ड में शवों के बीच संकमितों का इलाज करने का आरोप, वीडियो वायरल के बाद दावों पर उठे सवाल

Highlights

  • मेरठ के मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड के वीडियो का दावा
  • नियमित रूप से सफाई नहीं होने का लगाया मरीजों ने आरोप
  • वीडियो में कोरोना संक्रमित तीन शव वार्ड में होने का आरोप

 

By: sanjay sharma

Published: 12 May 2020, 07:44 PM IST

मेरठ। कोरोना संक्रमण के कारण मेरठ की स्थिति बिगड़ रही है, हालांकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों की टीम व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए भेज रखी है। कोरोना वायरस के सर्वाधिक मरीज मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में भर्ती हैं। यहां लापरवाही भी सामने आ रही है। इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, इसमें दावा किया जा रहा है कि शवों के बीच कोरोना के मरीजों का इलाज किया जा रहा है। कोविड वार्ड में नियमित रूप से सफाई नहीं किए जाने के भी आरोप लगाए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः कोरोना से बुजुर्ग की मौत के बाद श्मशान में दो दिन तक एंबुलेंस में पड़ा रहा शव, अंतिम संस्कार के लिए नहीं मिले चार लोग

meerut

वीडियो वायरल मेरठ के मेडिकल कालेज अस्पताल के कोरोना वार्ड का बताया जा रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि वॉर्ड में मरीजों के बीच शव बेड पर पड़े हुए हैं। अस्पताल के वॉर्ड में कई मरीज बेड पर लेटे हैं। इस वार्ड में जो निगेटिव मरीज हैं उनको भी रखा गया है। जो पाजिटिव हैं उनका भी इलाज किया जा रहा है। वहीं छोटे-छोटे बच्चों को भी एक ही बेड में रखा गया है। मरीजों के बीच में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के शव भी वॉर्ड के बेडों पर रखे हैं। कुछ शवों को कपड़ों से तो कुछ कंबल से ढका गया है। बताया जा रहा है कि वॉर्ड में मरीजों के बीच कई ऐसे शव पड़े हैं।

यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन में पैसा खत्म होने के बाद घर जाने की तैयारी में था श्रमिक, बस मिलने से पहले ही मौत ने मारा झपट्टा

बता दें कि भाजपा नेताओं और जनप्रतिनिधि पहले से ही मेडिकल कालेज की व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाते रहे हैं। इस मामले में मेडिकल प्रशासन बोलने को तैयार नहीं है। वार्ड में सफाई का कहीं नामोनिशान नहीं है। चारों ओर गंदगी का आलम है। कोरोना वॉर्ड में कई मरीज बेड पर लेटे हैं। मरीजों के बीच में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के शव भी वॉर्ड के बेडों पर पड़े बताए जा रहे हैं।

meerut

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ मेडिकल की अव्यवस्था के वीडियो वायरल होने के बाद यहां की व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए लखनऊ से अधिकारियों की टीम भेजी। सोमवार से यह टीम मेरठ में डेरा डाले हुए है, लेकिन इसके बाद भी मेडिकल के कोविड-19 वार्ड की व्यवस्थाएं और ज्यादा बिगड़ी हुई हैं। अधिकारी इनको बेहतर होने का दावा कर रहे हैं। अधिकारियों के दावों की पोल ये वीडियो खोल रहा है। इस बारे में मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. आरसी गुप्ता का कहना है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। उन्होंने वार्ड में व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिए हैं। वीडियो कब का है, इसकी जानकारी ली जा रही है। साथ ही व्यवस्थाएं भी देखी जा रही हैं।

यह भी पढ़ेंः क्वारेंटीन सेंटर में मरीजों को दी जा रही सब्जी और रोटी पर उठाए सवाल, वीडियो वायरल

Show More
sanjay sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned