scriptयुवक की हत्या पर गुस्साई भीड़ ने घेरा थाना | Angry mob surrounded police station on killing of young man | Patrika News

युवक की हत्या पर गुस्साई भीड़ ने घेरा थाना

locationमेरठPublished: Sep 29, 2020 12:50:14 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
सड़क पर दूर तक लग गई वाहनों की कतारें हमलावरों पर पुलिस ने एक सप्ताह बाद भी नहीं की कार्रवाईमौके पर पहुंचे सीओ ने दिया 12 घंटे में गिरफ्तारी का आश्वासन

kankar.jpg
मेरठ। थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र में युवक की मौत के बाद गुस्साई भीड़ ने सड़क को जाम करते हुए थाना घेर लिया। सैकड़ों की संख्या में युवक और महिलाएं थाना परिसर में डेरा जमाकर बैठ गए। गुस्साएं लोगों का आरोप था कि आज तक पुलिस ने युवक की मौत के जिम्मेदार हमलावरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। जबकि युवक खुद अपनी तहरीर लेकर थाने गया था। लेकिन वहां से उसे भगा दिया गया था। उसके बाद हमलावरों के हौसले बुलंद हुए और फिर से हमला कर युवक को घायल कर दिया। जिसके बाद गत रात्रि उसकी अस्पताल में मौत हो गई। गुस्साएं लोगों का कहना था कि अगर पुलिस उसी दिन कार्रवाई करती तो शायद युवक की जान नहीं जाती और आरोपी पुलिस गिरफ्त में होते।

बता दे कि कंकरखेड़ा निवासी युवक प्रिंस पर गत 22 सितंबर को कुछ युवकों ने हमला कर दिया था। हमलावरों की पिटाई के दौरान वह बुरी तरह से घायल हो गया था और कोमा में चला गया था। उसे गंभीर हालत में नोएडा के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पर बीती रात उसकी मौत हो गई। पहले से नामजद जानलेवा हमले के मुकदमे में पुलिस अभी तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई। जिसके बाद मृतक प्रिंस के रिश्तेदार और कॉलोनी वासियों ने रविवार को थाने का घेराव कर हंगामा किया।
आक्रोशित लोगों ने इस दौरान पुलिस प्रशासन खिलाफ नारेबाजी की। थाने के बाहर जाम लगा दिया। जाम लगाने के बाद सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। पुलिस मूकदर्शक बनी रही और भीड़ को समझाने का प्रयास करती रही। हाइड्रिल कॉलोनी के लोगों का कहना है कि वैभव यादव उर्फ प्रिंस पुत्र स्वर्गीय राजेंद्र यादव को 22 सितंबर की सुबह कई युवकों ने लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा था। उसी दिन दोपहर 12:00 बजे प्रिंस ने थाने पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ जानलेवा हमले की तहरीर दी थी। पुलिस ने प्रिंस का मेडिकल नहीं कराया और न ही उसकी प्राथमिकी दर्ज की। 22 सितंबर की रात 8:00 बजे प्रिंस अपने घर से डॉक्टर के पास जा रहा था। हमलावरों ने उसे रोका और बुरी तरह पीटा। हमलावरों से बचने के लिए प्रिंस ने बाइक से भागने का प्रयास किया और वह डिवाइडर से टकराकर गिर गया जिसके बाद प्रिंस कोमा में चला गया था।
24 सितंबर की रात में स्‍वजन अधिकारियों से मिले उसके बाद मुकदमा दर्ज हुआ। मगर पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई। अस्पताल में जहां उपचार के दौरान शनिवार की देर रात प्रिन्स की मौत हो गई। 22 सितंबर से अब तक एक भी आरोपी की गिरफ्तारी न होने से गुस्साई भीड़ ने रविवार को कंकरखेडा थाने का घेराव कर दिया। पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई। उसके बाद भीड़ थाने के बाहर पहुंच गई और सड़क जाम कर दी। यहां पर काफी देर तक हंगामा चला। सीओ दौराला संजीव कुमार दीक्षित ने जाम लगा रही भीड़ की बात सुनकर आश्वासन दिया कि वह 12 घंटे के भीतर आरोपितों की गिरफ्तारी कर सख्त कार्रवाई करेंगे। इसके बाद लोगों ने जाम खोल दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो