script

योगी सरकार बेटियों की सुरक्षा को लेकर गंभीर, एंटी रोमियो स्क्वायड का फिर हुआ गठन

locationमेरठPublished: Sep 28, 2019 03:17:11 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

महिला अपराध में बढ़ोतरी के बाद लिया निर्णय
स्क्वायड गठन के लिए सभी थानों से रिकार्ड तलब
आईजी जोन करेंगे एंटी स्क्वायड की मॉनिटिरिंग

 

meerut
मेरठ। महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध और ऑनलाइन शिकायतों में बढ़ोतरी के बाद योगी सरकार बेटियों की सुरक्षा को लेकर गंभीर हुई है। इसके चलते सभी जिलों में एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन करने के लिए थानों से पुलिस रिकार्ड मांगा गया है। इसकी मॉनिटरिंग आईजी मेरठ कर रहे हैं।
यह भी पढ़ेंः ससुराल में सहेली से मिलने की जिद पर युवती को खंभे से बांधकर पीटा

प्रदेश में योगी सरकार ने आते ही बेटियों की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया था। थाने स्तर पर टीम बनाकर छेड़छाड़ करने वालों पर शिकंजा कसा गया था। यह कुछ दिन अभियान चला, लेकिन उसके बाद एंटी रोमियो स्क्वायड कहीं दिखाई नहीं दिया। इससे बहू-बेटियों से छेडख़ानी की घटनाएं बढ़ गई।
यह भी पढ़ेंः परिवार के लोगों के बीच हुआ खूनी संघर्ष, कई घायल, सामने आयी ये वजह

एडीजी प्रशांत कुमार और आईजी आलोक सिंह ने अफसरों की मीटिंग लेकर मौजूदा छेडख़ानी की घटनाओं पर विमर्श किया। इसके बाद एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया गया। दोबारा थाना स्तर पर टीम बनाकर छेडख़ानी करने वालों के खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी शुरू की जा रही है। इसको लेकर आईजी मेरठ रेंज ने मेरठ, गाजियाबाद, बागपत, हापुड़, नोएडा और बुलंदशहर के एसएसपी से पूर्व में एंटी रोमियो स्क्वायड की जानकारी मांगी। आईजी आलोक सिंह का कहना है कि बेटियों की सुरक्षा पुलिस की जिम्मेदारी है। इसको देखते हुए एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया गया है। महिला अपराध के प्रति योगी सरकार गंभीर है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

ट्रेंडिंग वीडियो