इस सांसद ने मोदी की तुलना कर दी रावण से, कहा- योगी ने यूपी को बना दिया रोगी

इस सांसद ने मोदी की तुलना कर दी रावण से, कहा- योगी ने यूपी को बना दिया रोगी

Sanjay Kumar Sharma | Publish: Sep, 06 2018 08:54:28 AM (IST) Meerut, Uttar Pradesh, India

चौधरी चरण सिंह ने हमेशा किसानों की आवाज को बुलंद किया

मेरठ। 'अन्याय आैर जुल्म करने वालों को रावणी प्रवृत्ति का कहा जाता है। मोदी आैर उनकी सरकार की रावणी प्रवृत्ति है। योगी ने डेढ़ साल में यूपी को रोगी बना दिया है। किसान हाथ में कटोरा लेकर घूम रहे हैं, बच्चियों के साथ दुष्कर्म हो रहेे हैं। प्रदेश में फर्जी एनकाउंटर किए जा रहे हैं। दर्जनोंं बच्चे आॅक्सीजन की कमी से मर जाते हैं। सरधना में गुंडे बेटी पर मिट्टी का तेल डालकर जला रहे हैं। सड़कों में गड्ढे हो रहे है, पूरा प्रदेश रोगी बना हुआ है।' आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी आैर राज्य सभा सदस्य संजय सिंह पार्टी की जन अधिकार पद यात्रा के दौरान मेरठ पहुंचे। उन्होंने मोदी आैर योगी पर इस तरह जमकर निशाना साधा।

यह भी पढ़ेंः Teacher's Day 2018: अंग्रेजी शिक्षिका के आदर्शों को देखकर एेसे राह बदल गर्इ इस आर्इएएस अफसर की

चौधरी चरण सिंह किसानों के मसीहा

आप की जन अधिकार पद यात्रा के मेरठ पहुंचने पर लोगों ने उसका स्वागत किया। यात्रा के प्रभारी और आप सांसद संजय सिंह और पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कमिश्नरी पहुंच कर नेताजी सुभाष चंद्र बोस और चौधरी चरण सिंह की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया। पार्क में चल रहे राष्ट्रीय लोकदल के मंच पर पहुंचकर किसानों की समस्याओं को तरीके से उठाया। संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने संसद के उपचुनाव में लोकदल का खुलकर समर्थन किया था। उन्होंने चौधरी चरण सिंह को किसानों का मसीहा बताते हुए कहा कि स्वतंत्र भारत में वह किसानों की समस्याओं को लेकर प्रधानमंत्री नेहरू तक से भिड़ने से भी कभी पीछे नहीं रहे। चरण सिंह पार्क में ही पेंशन नीति दोबारा लागू करने के लिए अध्यापकों और सरकारी कर्मचारियों की भीड़ द्वारा संजय सिंह का पेंशन के संबंध में राज्यसभा में जोर शोर से उठाकर सरकार को घेरने के लिए उनका अभिनन्दन किया। उन्होंने धरनारत कर्मियों के बीच अपने उद्बोधन में कहा कि कोई विधायक या सांसद, मंत्री केवल 40 दिन ही यदि चुन लिया जाता है तो उसे जीवन पर्यंत पेंशन और अन्य सुविधाएं मिलने लगती हैं, लेकिन क्या मजाक है कि 40 वर्ष की लगातार सेवा करने के बाद भी पेंशन से वंचित है। पेंशन सरकार द्वारा दी जाने वाली भीख नहीं, बल्कि ये उनका अधिकार है।

यह भी पढ़ेंः घर में इन पौधों को लगाएंगे तो डेंगू, मलेरिया समेत कर्इ बीमारियों से मिल जाएगा छुटकारा

धर्मवाद आैर जातिवाद को जहर घोला

दोपहर में सांसद थापर नगर आर्य समाज मंदिर और उसके बाद गगोल गांव पहुंचे जहां पर उन्होंने सभा को संबोधित किया। यहां संजय सिंह ने मोदी और योगी सरकारों पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि इन लोगों ने पिछले चार वर्षों में देश में धर्मवाद और जातिवाद का इतना भयंकर जहर घोल दिया है कि आज भाई-भाई आपस में विश्वास खो चुके हैं। अच्छे दिनों की आड़ में देश लूट लिया गया है और देश के 70 प्रतिशत संसाधनों को मुट्ठी भर अपने पूंजीपति दोस्तों को सौंप दिया गया है। आप की जन अधिकार पदयात्रा में दिल्ली के कई विधायकों और पार्षदों के अतिरिक्त जोन के सभी पदाधिकारियों सहित मेरठ की जिला कार्यकारिणी और सभी सदस्यों की उपस्थिति रही।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned