Weather Update आने वाले तीन दिनों तक भारी बरसात की उम्मीद

आद्रा नक्षत्र के बीच आसमान में छा रहे है लेकिन अभी त उम्मीद के मुताबिक बरसात नहीं हुई है। अब आगामी तीन दिनों तक बरसात की उम्मीद जताई जा रही है।

By: shivmani tyagi

Updated: 22 Jul 2021, 11:56 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ ( mausam news ) आर्द्रा नक्षत्र को बारिश के लिए जाना जाता है। ( weather update ) धर्मशास्त्रों में कहा जाता है कि जब आर्द्रा नक्षत्र लगता है तो खूब झमाझम बारिश होती है। आर्द्रा नक्षत्र लगने पर चारों ओर हरियाली ही हरियाली आ जाती है लेकिन इस बार बरसात के मौसम में इस नक्षत्र के लगने के बाद भी वो झमाझम बारिश नहीं दिख रहे। अब मौसम विशेषज्ञों ने आगामी तीन दिनों त बरसात होने की उम्मीद जताई है।

यह भी पढ़ें: मौसम अपडेट : इस गरमी में यूपी का नजीबाबाद सबसे ज्यादा ठंडा, तापमान जानेंगे तो चौंक जाएंगे

स समय आर्द्रा नक्षत्र लगा हुआ है और हल्की फुल्की बारिश की फुहार से तपती धरती भीग रही है लेकिन इससे धरती की कोई तपिश कम होने वाली नहीं है। इन दिनों में भी लोग उमस भरी गर्मी से बेहाल हैं। मस भरी गर्मी से लोगों को रात में भी राहत नहीं मिल पा रही है। रात का तापमान भी बढ़ रहा है। बुधवार काे हालांकि वेस्ट के कुछ हिस्सों में बरसात हुई लेकिन इससे तपन कम होती नहीं दिख रही। वेस्ट के एनसीआर से सटे क्षेत्र में अधिकतम तापमान अधिकतम 32.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27.0 सेल्सियस रिकार्ड किया जा रहा है।

बुधवार रात की बरसात से राहत की उम्मीद

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले एक सप्ताह तक आंशिक रूप से बादलों के छाए रहने के आसार हैं। बुधवार रात जिस तरह से वेस्ट के कुछ हिस्सों में बरसात हुई है उससे मौसम में ठंडक का अहसास हाेने की उम्मीद जगी है। मोदी पुरम स्थित कृषि अनुसंधान संस्थान के कृषि वैज्ञानिक डॉक्टर एन सुभाष के अनुसार ( weather forecasting ) आने वाले दिनों में शनिवार व रविवार तक बारिश की संभावना है। वर्तमान में आर्द्रा नक्षत्र चल रहा है। यह अधिक वर्षा के लिए जाना जाता है।

यह भी पढ़ें: पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी व सचिव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर फंसे प्रोफेसर, भेजे गए जेल

mausam news weather update
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned