scriptमौलाना कलीम का नेटवर्क खंगाल रही एटीएस, जोन के कई संदिग्ध रडार पर | ATS is investigating Maulana Kaleem's network | Patrika News

मौलाना कलीम का नेटवर्क खंगाल रही एटीएस, जोन के कई संदिग्ध रडार पर

locationमेरठPublished: Sep 23, 2021 03:06:11 pm

Submitted by:

lokesh verma

सुरक्षा जांच एजेंसियां बना रही कलीम से मिलने वालों की सूची

meerut2.jpg
मेरठ. मेरठ से गिरफ्तार फुलत मदरसा के मौलाना कलीम से पूछताछ में धर्मांतरण के बड़े नेटवर्क का खुलासा हुआ है, जिसकी जड़े विदेश तक फैली हुई हैं। कलीम को उत्तर प्रदेश खासकर पश्चिमी यूपी के जिलों में धर्मांतरण की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, जिसकी फंडिग विदेश से हो रही थी। मौलाना कलीम की गिरफ्तारी के बाद उससे हुई पूछताछ में कई चौकाने वाले राजफाश हुए हैं।
एटीएस और सुरक्षा जांच एजेंसियां मेरठ जोन समेत एनसीआर में मौलाना कलीम का नेटवर्क खंगाल रही हैं। ऐसे लोगों की सूची बनाई जा रही है, जो कलीम के नेटवर्क से जुड़े हुए थे। बता दें कि मौलाना कलीम पर पिछले कई महीने से एटीएस नजर रखे हुए थी। इसकी जानकारी जिले की पुलिस को भी नहीं थी। गत मंगलवार को जब कलीम मेरठ लिसाड़ी गेट क्षेत्र के एक मदरसे में आए थे, तब एटीएस की टीम ने पूरी तैयारी के साथ उनको गिरफ्तार करने की योजना तैयार की थी। इसके लिए मेरठ यूनिट को भी अलर्ट कर दिया गया था। मंगलवार की देर रात कलीम जब अपने लोगों के साथ वापस फुलत लौट रहे थे। उस दौरान एटीएस की टीम ने एल ब्लॉक चौराहे के पास से पकड़ लिया था।
यह भी पढ़ें- यूपी एटीएस और आर्मी इंटेलिजेंस ने बिजनौर में डाला डेरा, पिता-पुत्र को हिरासत में लेकर पूछताछ

लापता होने की सूचना से मचा था हड़कंप

बता दें कि राजधानी लखनऊ में 20 जून को धर्मांतरण गिरोह संचालित करने वाले कुछ लोग गिरफ्तार गए थे। जांच में मौलाना कलीम सिद्दीकी का नाम सामने आया था। एटीएस लखनऊ, नोएडा और मेरठ की संयुक्त टीम मामले की जांच में जुटी थी। बीती मंगलवार रात नौ बजे के बाद उनके लापता होने की सूचना से हड़कंप मच गया था। हालांकि देर रात स्पष्ट हुआ था कि एटीएस ने उनको पकड़ा है। धर्मांतरण कराने के मामले में कार्रवाई की गई है। मौलाना के मोबाइल की सीडीआर खंगाली जा रही है।
मेरठ में कलीम का लंबा-चौड़ा नेटवर्क

एटीएस को कलीम से पूछताछ में पता चला कि मेरठ के काफी लोगों से उसके संबंध हैं। जिनसे मिलने के लिए कलीम लगातार मेरठ आता रहता था। इसके साथ ही वह मदरसों में भी आता रहता था। अब ऐसे लोगों की सूची तैयार कर उनसे भी पूछताछ की तैयारी एटीएस कर रही है। वहीं मेरठ में जो लोग कलीम के काफी करीबी थे। उसकी गिरफ्तारी के बाद से भूमिगत हो गए हैं। कलीम की गिरफ्तारी के बाद जब उसके नापाक इरादों के बारे में शहर के मुस्लिम संभ्रात लोगों को पता चला तो उन लोगों ने भी चुप्पी साध ली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो