scriptBank Strike : बैंकों में मार्च के इन दो दिन रहेगी हड़ताल, इससे पहले निपटा ले बैंक संबंधी काम | Bank employees will go strike on March 28 and 29 against privatizat | Patrika News

Bank Strike : बैंकों में मार्च के इन दो दिन रहेगी हड़ताल, इससे पहले निपटा ले बैंक संबंधी काम

locationमेरठPublished: Mar 23, 2022 03:10:58 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

Bank Strike बैंकों के निजीकरण का विरोध कर रहे बैंक कर्मचारी संगठन आगामी 28 और 29 मार्च को देश व्यापारी हड़ताल पर जाएंगे। मेरठ में बैंक कर्मचारी संगठनों की बैठक में भी हड़ताल में शामिल होने का निर्णय लिया गया है। जिससे बैंक के काम पर इसका असर पड़ेगा। इस हड़ताल में बैंक कर्मचारियों के सभी संगठन शामिल होंगे। ऐसे में अगर इन दो दिनों में बैंक जाने की सोचा रहे हैं तो इससे पहले अपने काम निपटा लें।

Bank Strike : बैंक के निपटा ले काम, निजीकरण के विरोध में बैंकोंं में इन दो दिन रहेगी हड़ताल

Bank Strike : बैंक के निपटा ले काम, निजीकरण के विरोध में बैंकोंं में इन दो दिन रहेगी हड़ताल

Bank Strike बैंक कर्मचारी संगठन पिछले कई सालों से बैंकों के निजीकरण का विरोध कर रहे हैं। इसको लेकर बैंक कर्मचारी हड़ताल भी कर चुके हैं। लेकिन इसके बाद भी सरकार ने बैंकों के निजीकरण का अपना फैसला नहीं वापस लिया है। सरकार के इस फैसले के विरोध में अब एक बार फिर से देश के सभी बैंक कर्मचारी संगठन आगामी 28 और 29 मार्च को हड़ताल पर रहेंगे। ये हड़ताल बैंक कर्मचारी संघ के आहवान पर की जाएगी। 28 और 29 मार्च को होने वाली इस दो दिवसीय हड़ताल से बैंक का कामकाज प्रभावित होगा।
मेरठ में आल इंडिया बैंक एम्पालयज एसोसिएशन के आहवान पर बुलाई गई बैठक में मेरठ ब्रांच एसोसिएशन के पदाधिकारी शामिल हुए। बैंक एसोसिएशन के आरके शर्मा ने बताया कि यह हड़ताल बैंक कर्मचारी संगठन के आहवान पर बुलाई गई है। कर्मचारियों की यह हड़ताल सरकार के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण तथा बैंक कानून संशोधन विधेयक 2021 के विरोध में की जाएगी।
यह भी पढ़े : High Security Alert : राजधानी दिल्ली में आतंकी खतरे के बाद जोन में हाईअलर्ट, सीमाओं पर सघन चेकिंग

उन्होंने बताया कि बैंक कर्मचारियों की इस हड़ताल में भारतीय बैंक संघ (आईबीए), ऑल इंडिया बैंक एम्प्लॉयज एसोसिएशन (एआईबीईए), बैंक एम्प्लॉयज फेडरेशन ऑफ इंडिया(बीईएफआई) और ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (एआईबीओए) शामिल होगें। उन्होंने बताया कि इसके लिए बकायदा उनकी यूनियन के पदाधिकारियों ने नोटिस दिया है। जिसमें 28 और 29 मार्च को हड़ताल पर जाने की जानकारी दी है। बता दे कि मार्च के अंतिम दिनों में क्लोजिंग का भी समय होता हैं वित्तीय वर्ष का आखिरी महीना होने के कारण लोग अपने बैंक संबंधी काम निपटाते हैं। ऐसे में ये बैंक हड़ताल लोगों को भी प्रभावित करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो