scriptBank Recruitment 2021: इस बैंक ने निकाली बंपर पदों पर भर्ती, योग्य उम्मीदवार करें आनलाइन आवेदन | Bank Recruitment for Bumper Posts,Candidates apply online | Patrika News

Bank Recruitment 2021: इस बैंक ने निकाली बंपर पदों पर भर्ती, योग्य उम्मीदवार करें आनलाइन आवेदन

locationमेरठPublished: Dec 01, 2021 10:13:35 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Bank Recruitment 2021 : बैंक में नौकरी की तैयारी कर रहे योग्य बेरोजगारों के लिए यह एक सुनहरा मौका है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने योग्य बेरोजगारों के लिए अपने यहां विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) की अधिकारिक वेब साइट पर जाकर आनलाइन आवेदन (online application) कर सकते हैं।

Bank Recruitment 2021: इस बैंक ने निकाली बंपर पदों पर भर्ती, योग्य उम्मीदवार करें आनलाइन आवेदन

Bank Recruitment 2021: इस बैंक ने निकाली बंपर पदों पर भर्ती, योग्य उम्मीदवार करें आनलाइन आवेदन

मेरठ . Bank Recruitment 2021 : बैंक की नौकरी पाने की तैयारी कर रहे योग्य उम्मीदवारों के लिए यह सुनहरा मौका है। बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने अपने यहां कई पदों पर भर्ती निकाली है। इनमें सीनियर रिलेशनशिप मैनेजर (Senior Relationship Manager), ई वेल्थ रिलेशनशिप मैनेजर (e-Wealth Relationship Manager) के अलावा अन्य पदों पर भी भर्तियां निकाली हैं। बैंक द्वारा निकाली गई भर्तियों के अनुसार 379 पदों पर योग्य उम्मीदवारों को रखा जाएगा। इसके लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। योग्य उम्मीदवार संबंधित पद के लिए बैंक की आधिकारिक वेबसाइट bankofbaroda.in पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़कर आवेदन कर सकते हैं।
इन पदों के लिए है बैंक में भर्ती
बैंक ऑफ बड़ौदा ने सीनियर रिलेशनशिप मैनेजर और ई-वेल्थ रिलेशनशिप मैनेजर (E-Wealth Relationship Manager) के पदों के अलावा सीनियर रिलेशनशिप मैनेजर के पद के लिए 326 पोस्ट पर नियुक्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।
ये है भर्ती में रिजर्वेशन कोटा
बैंक ने जारी किए गए नोटिफिकेशन में विभिन्न कैटिगरी का कोटा तय किया है। जिसके अनुसार सीनियर रिलेशनशिप मैनेजर के लिए एससी- 44,एसटी- 42 ओबीसी- 101,ईडब्लूएस- 47,यूआर- 92 के लिए पद निर्धारित किए हैं। वहीं ई वेल्थ रिलेशनशिप मैनेजर के लिए एससी- 08, एसटी-04,ओबीसी-14,ईडब्लूएस- 05 यूआर- 19 पद आरक्षित किए हैं।
यह भी पढ़े : आसान शर्तों के साथ खाता खुलवाइए और इतने महीने में दोगुना रुपये पाइए


शैक्षिक मापदंड़
बैंक ने सीनियर रिलेशनशिप मैनेजर के पद के लिए आवेदन (application) करने वाले उम्मीदवारों को भारत सरकार या सरकारी निकायों या एआईसीटीई (AICTE) द्वारा किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक (Graduate) का मापदंड रखा है। इसके अलावा, ई-वेल्थ रिलेशनशिप मैनेजर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन पूरी होनी चाहिए।
चयन के बाद इन महानगरों में होगी तैनाती
बैंक की चयन प्रक्रिया (Selection Process) पूरी होने के बाद उम्मीदवारों को सीनियर रिलेशनशिप पद (Senior Relationship Position) पर मुंबई, जयपुर, नई दिल्ली, अहमदाबाद, बेंगलुरु, पुणे, हैदराबाद (Hyderabad), वडोदरा, कोयंबटूर(coimbatore) , गाजियाबाद, नागपुर और अन्य में अस्थायी रूप से तैनाती दी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो