scriptकोरोना के चलते बदला Bank खुलने और बंद होने का टाइम, जान लीजिए नई Timing | bank timings changed due to covid 19 | Patrika News

कोरोना के चलते बदला Bank खुलने और बंद होने का टाइम, जान लीजिए नई Timing

locationमेरठPublished: Apr 21, 2021 01:57:51 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

अब सुबह 10 बजे से 2 बजे तक होगा पब्लिक डीलिंग का काम। बैंकों में महज 4 घंटे उपलब्ध होगी बैंकों में ग्राहक सेवा। 22 अप्रैल से 15 मई तक लागू रहेगा आदेश।

bank_timing.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। कोरोना संक्रमण के चलते अब बैंकों ने भी अपने कामकाज के समय में बड़ा बदलाव किया है। बैंक अपने ग्राहकों के लिए मात्र 4 घंटे ही समय दे सकेंगे। यह फैसला प्रदेश की राज्य स्तरीय बैंकर्स कमेटी ने लिया है। इस फैसले के तहत अब बैंकों में सुबह 10 बजे से 2 बजे तक ही ग्राहकों के लिए काम होगा। यानी अब कोरोना संक्रमण के दौरान प्रतिदिन आम लोगों के लिए सिर्फ 4 घंटे के लिए ही बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध होंगी। यह आदेश 22 अप्रैल से लागू होगा और 15 मई तक प्रभावी रहेगा। अगर जरूरत पड़ी तो आदेश को आगे भी जारी रखा जाएगा।
यह भी पढ़ें

लॉकडाउन की घाेषणा हाेते ही खिल उठे तम्बाकू व्यापारियाें के चेहरे, अब दस रुपये की खैनी 80 में तो पांच रुपये का गुटखा बेच रहे 15 में

बता दें कि इस आदेश के बाद अब मेरठ जिले के सभी बैंकों में सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक के बैंकिंग कार्यकाल के दौरान अभी सिर्फ चार प्रकार की सेवाएं ही मुहैया होंगी। इसके तहत नगद जमा नगद निकासी, चेकों की क्लीयरिंग, रेमिटेंस और सरकारी लेनदेन ही होंगे। इसके बाद प्रतिदिन शाम 4 बजे के बाद बैंक बंद हो जाएगा। जिसके चलते जिन लोगों को बैंक संबंधित काम है वह समय से अपना काम निपटा लें।
यह भी पढ़ें

पीएम मोदी स्टाइल में वोट मांग रहे प्रत्याशी, कोई दूधिया तो कोई लगाता है चाट का ठेला

50 प्रतिशत कर्मचारियों से ब्रांच में लिया जाएगा काम

मौजूदा हालात को देखते हुए बैंकों की ब्रांचों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों से काम लिया जाएगा। यह व्यवस्था रोटेशनल मोड में होगी। जिसमें कर्मचारियों की डयूटी बदली जाती रहेगी। इसके अलावा एटीएम कैश लोडिंग वेंडर, कोर बैंकिंग सलूशन प्रोजेक्ट, ऑफिस इन डाटा सेंटर, डाटा रिकवरी सेंटर, एटीएम बैक ऑफिस, सिक्योरिटी ऑपरेशंस सेंटर फॉर साइबर सिक्योरिटी, सर्विस ब्रांच, क्लीयरिंग हाउस, बैंक ट्रेजरी ऑफिस जैसी सेवाएं समान्य रूप से संचालित होती रहेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो