scriptBank Timing Changed: फिर बदला बैंक बंद होने का समय, अब इतने घंटे खुलेंगी सभी ब्रांच | bank timings changed in unlock | Patrika News

Bank Timing Changed: फिर बदला बैंक बंद होने का समय, अब इतने घंटे खुलेंगी सभी ब्रांच

locationमेरठPublished: Jun 04, 2021 09:40:57 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

पूरे कर्मचारियों के साथ खुलेगी शाखाएं। ग्राहकों को जरूरत होने पर बैंक आने की सलाह। पिछले माह लॉकडाउन में किया था बैंक के समय में बदलाव।

मेरठ। कोरोना संक्रमण (coronavirus) के चलते मई माह में बैंक के सर्विस टाइम (bank new timings) में तब्दीली कर दी गई थी। जिसमें बैंक ग्राहकों के लिए सुबह 10 बजे से 2 बजे तक के लिए ही खुले थे। लेकिन अब एक बार फिर से बैंकों ने अपने सर्विस टाइम (bank service time) में बदलाव किया है। जिसके तहत अब बैंकों का समय सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक के लिए कर दिया गया है। दरअसल, पिछले माह लगाए गए आंशिक लाकडाउन में बैंकों का समय बदल दिया गया था। बैंकों में भीड़ कम रहे और कर्मचारियों का भी बचाव हो, इसके लिए यह निर्णय लिया गया था।
यह भी पढ़ें

यूपी बोर्ड 2021 की 12वीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द, रचा इतिहास

जिला अग्रणी बैंक के प्रबंधक संजीव कुमार ने बताया कि अब अनलाक में फिर से बैंकों का समय पहले की तरह हो गया है। अब बैंकों में सुबह 10 से शाम चार बजे तक कामकाज होगा। आंशिक लाकडाउन में बैंकों का समय घटाकर सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक कर दिया गया था। इसके अलावा बैंक की शाखाओं में आधे कर्मचारियों से ही काम लिया जा रहा था। बैंक शाखाओं में सीमित सेवाएं ही दी जा रही थीं। मगर अब बैंकों में पहले की तरह ही कामकाज शुरू हो गया है।
पैसों की निकासी में इजाफा

उन्होंने बताया कि अब बैंकों में सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक बैंक शाखाओं में काम होगा। दोपहर में आधा घंटा लंच होगा। इसे जिले की सभी बैंक शाखाएं अपने हिसाब से रख सकती हैं। इसके साथ अब बैंकों में पूरा स्टाफ आएगा। बैंकिंग का समय बढ़ने से लोगों को सुविधा होगी। वहीं, दो दिन में ही बैंकों में जमा की तुलना में निकासी बढ़ी है। वेतनभोगी और पेंशनभोगियों की संख्या निकासी करने वालों में ज्यादा है।
यह भी पढ़ें

मौसम विभाग का यूपी के इन 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

इंटरनेट बैंकिंग का अधिक करें इस्तेमाल

उन्होंने कहा कि बैंकों में संक्रमण से बचाव के लिए शरीरिक दूरी का पालन किया जाए। ग्राहकों से भी उन्होंने अपील की है कि जरूरी होने पर ही बैंक आएं। अगर इंटरनेट बैंकिंग से काम हो सकता है तो उसे ही अधिक प्राथमिकता दें। वहीं, बैंक खुलने के बाद लोग बैंक में नकद निकालना, जमा करना, ड्राफ्ट, एनईएफटी, आरटीजीएस, लोन आदि के लिए पहुंच रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो