scriptअगर आप भी करते हैं OLX का इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान, कहीं आपके साथ भी न हो जाए ऐसा काम | beaware of olx fraud | Patrika News

अगर आप भी करते हैं OLX का इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान, कहीं आपके साथ भी न हो जाए ऐसा काम

locationमेरठPublished: Jan 21, 2021 12:37:44 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-ओएलएक्स पर युवक की फर्जी आईडी बनाकर ठगी
-सिम की वैधता खत्म होने की बात कर मांगा ओटीपी
-पीडित ने साइबर सेल में की ठगी की शिकायत
-रिश्तेदारों ने दी पीडित को आईडी की जानकारी

NIT का अकाउंट ऑफिसर हुआ OLX पर ठगी का शिकार, मोबाइल की जगह कागज की गड्डी थमा गया युवक

NIT का अकाउंट ऑफिसर हुआ OLX पर ठगी का शिकार, मोबाइल की जगह कागज की गड्डी थमा गया युवक

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। शातिर ठग प्रतिदिन लोगों को ठगने के नए-नए तरीके इजाद करते रहते हैं। इस बार शातिरों ने एक नए तरीके से युवक को ठगा। शातिरों ने युवक को फोन कर उससे ओटीपी ले लिया इसके बाद उसके नाम की फर्जी आईडी ओएलएक्स पर बना डाली। युवक की आईडी ओएलएक्स पर बन गई और उसको पता ही नहीं चला। रिश्तेदारों ने जब ओएलएक्स पर फोटो लगी आईडी देखी तो इसकी जानकारी युवक के दी। ओएलएक्स पर युवक की फर्जी आईडी बनने की जानकारी लगते ही उसने साइबर सेल में इसकी शिकायत दर्ज करवाकर अपनी आईडी को तुरंत बंद करवाया।
यह भी पढ़ें

ठेली लगाने के बहाने वाहन चुराने वाले गैंग का पर्दाफ़ाश, तीन गिरफ्तार, तीन फरार

मेडिकल थाना क्षेत्र निवासी विकास ने बताया कि दो दिन पहले उसके पास एक फोन आया था। ठग ने खुद को जियो कंपनी का कर्मचारी बताते हुए उससे बात की थी। कहा था कि सिम की वैधता खत्म हो रही है। नंबर को चालू रखना हो तो एक ओटीपी आएगा, उसे बता दीजिए। बात करते वक्त ही उसके फोन पर ओटीपी आ गया था, जिसको उसने ठगा को बता दिया।
यह भी देखें: पीएम मोदी को लेकर शिवपाल यादव का बड़ा बयान

बुधवार को रिश्तेदारों ने ओएलएक्स पर देखा तो उसके नाम पते और फोटो लगी आइडी बनी हुई है। उसने चेक किया तो बात सही निकली। वह मेडिकल थाने पहुंचा और शिकायत की। इसके बाद उसने साइबर सेल में शिकायत की। साइबर सेल प्रभारी दिलीप शर्मा ने बताया कि ओएलएक्स आइडी को बंद करा दिया गया है। शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो