scriptकोरोना संक्रमितों को बड़ी राहत, यूपी के इन जिलों में पहुंची Remdesivir की बड़ी खेप | Big consignment of Remdesivir reached districts of Meerut Division | Patrika News

कोरोना संक्रमितों को बड़ी राहत, यूपी के इन जिलों में पहुंची Remdesivir की बड़ी खेप

locationमेरठPublished: Apr 22, 2021 01:11:25 pm

Submitted by:

lokesh verma

मंडल आयुक्त ने कहा कि मेरठ मंडल के जिलों के लिए शासन से 500 Remdesivir की खेप मिली है। रेमडेसिवीर की कालाबाजारी के विरुद्ध अभियान चलाकर धरपकड़ की जाए और संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध तत्काल एफआईआर दर्ज कर रासुका में निरुद्ध किया जाए।

If you are wandering for Remeddivir, then know the opinion of experts….,

If you are wandering for Remeddivir, then know the opinion of experts….,

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. कोविड-19 (Covid 19) के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम और भर्ती मरीजों को बेहतर उपचार दिलाने के लिए मंडलायुक्त मेरठ ने गुुरुवार को जूम एप के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों और मुख्य चिकित्साधिकारियों के साथ एक बैठक की। इस बैठक में आयुक्त ने निर्देश दिए कि वर्तमान में रेमडेसिवीर (Remdesivir) इंजेक्शन और मेडिकल ऑक्सीजन की बढ़ती मांग के दृष्टिगत मंडल के जिलों में समन्वय कर व्यवस्था कराई जाए। उन्होंने बताया कि शासन से 500 रेमडेसिवीर की खेप मंडल को प्राप्त हुई है, जिसकी तत्काल जिलों में आपूर्ति की जाए। इसके अलावा निर्देश दिए कि रेमडेसिवीर की कालाबाजारी के विरुद्ध अभियान चलाकर धरपकड़ की जाए और संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध तत्काल एफआईआर दर्ज कर रासुका में निरुद्ध किया जाए।
यह भी पढ़ें- दिल्ली में नहीं मिला इलाज तो गाजियाबाद में अस्पताल के बाहर एम्बुलेंस में टूट गई सांसों की डोर

आयुक्त, मेरठ मंडल ने यह भी निर्देश दिए कि ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए बनाएं गए नोडल अधिकारी प्रत्येक हॉस्पिटल पर रोजाना निगरानी रखे और अगले 24 घंटे में शॉर्टेज की संभावना होने पर तत्काल व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। साथ ही कहा गया कि अस्पतालों में भर्ती मरीजों को बेहतर से बेहतर इलाज मुहैया कराया जाए, संभावित मृत्यु को रोका जाए। वर्तमान में बढ़ते मरीजों के मद्देनजर और प्राइवेट हॉस्पिटल्स को कोविड हॉस्पिटल अधिसूचित करने की कार्रवाई की जाए।
उन्हाेंने कहा कि काफी संख्या में नए पॉजिटिव मरीज आ रहे हैं, जिनमें काफी ऐसे व्यक्ति हैं, जो स्पष्ट रूप से लक्षणयुक्त हैं। इसके लिए कॉविड टेस्टिंग सेंटर्स पर डायग्नोस्टिक टीम भी मौजूद रहे, जो व्यक्तियों की स्क्रीनिंग भी करें। किसी को तेज बुखार, खांसी व अन्य स्पष्ट लक्षण दिखने पर तत्काल आइसोलेट करें। इसके लिए टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार ना किया जाए। नई डिस्चार्ज पॉलिसी का सख्ती से पालन करें, ताकि मरीज स्वस्थ और लक्षणहीन होने पर समय से डिस्चार्ज किए जाए और जरूरतमंद मरीजों को कोविड बेड उपलब्ध हो सकें।
उन्होंने हाल ही में कंटेनमेंट जोन की बैरिकेडिंग तोड़ने की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए निर्देश दिए गए कि कंटेनमेंट जोन में पूर्ण सख्ती की जाए। बैरिकेडिंग तोड़ने अथवा नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित और अस्पतालों में भर्ती कोविड मरीजों से निरंतर बातचीत की जाए, ताकि वह किसी प्रकार के डिप्रेशन में न आएं। यह भी निर्देश दिए कि मनोविज्ञानियो के माध्यम से कोविड रोगियों की काउंसलिंग कराते हुए उनका उत्साहवर्धन कराया जाए। इसी प्रकार इलाज में लगे डॉक्टर और स्टाफ को भी निरंतर प्रेरित किया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो