scriptभाजपा के धुरंधर सांसद को इस बार गठबंधन के आगे एक-एक वोट के लिए जूझना पड़ रहा | big fight rajendra agarwal and yakub qureshi in lok sabha election | Patrika News
मेरठ

भाजपा के धुरंधर सांसद को इस बार गठबंधन के आगे एक-एक वोट के लिए जूझना पड़ रहा

मेरठ लोक सभा सीट पर दो बार के सांसद रहे हैं राजेंद्र अग्रवाल
पिछले चुनाव में दो लाख से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की थी
इस बार गठबंधन के प्रत्याशी से भाजपा को मिल रही कड़ी टक्कर

मेरठMay 23, 2019 / 12:22 pm

sanjay sharma

meerut

भाजपा के धुरंधर सांसद को इस बार गठबंधन के आगे एक-एक वोट के लिए जूझना पड़ रहा

मेरठ। लोक सभा चुनाव 2014 में जिस भाजपा प्रत्याशी को मोदी लहर के चलते भरपूर वोट मिले थे आैर जोरदार जीत हासिल की थी, उसी भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र अग्रवाल को लोक सभा चुनाव 2019 में एक-एक वोट के लिए जूझना पड़ रहा है। गठबंधन के प्रत्याशी याकूब कुरैशी से उन्हें कड़ी टक्कर मिल रही है। गुरुवार को मतगणना में बैलेट वोटों से शुरू हुआ उतार-चढ़ाव का दौर लगातार जारी रहा।
राजेंद्र अग्रवाल की थी इतनी बड़ी जीत

2009 लोक सभा चुनाव में जीत के बाद भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र अग्रवाल ने 2014 में भी मेरठ-हापुड़ सीट से चुनाव लड़ा था। उस समय मोदी लहर थी आैर भाजपा प्रत्याशी को भरपूर वोट मिले थे। राजेंद्र अग्रवाल ने कुल 5,32,981 वोट हासिल किए। बसपा के शाहिद अखलाक को 2,32,326 वोटों से हराया था। वेस्ट यूपी में यह बड़ी जीत में से एक रही। इस चुनाव में पूर्व कैबिनेट मंत्री सपा के शाहिद मंजूर 2,11,759 वोट आैर कांग्रेस प्रत्याशी नगमा को करीब दस हजार वोट मिले थे।
इस बार बैलेट से ही हो गर्इ शुरुआत

2014 के मुकाबले 2019 में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र अग्रवाल को एक-एक वोट के लिए जूझना पड़ रहा है। यह चुनौती गठबंधन के याकूब कुरैशी की आेर से है। मतगणना की शुरुआत होते ही भाजपा आैर गठबंधन प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला शुरू हो गया। शुरू में ही बैलेट वोटों की गणना में उतार-चढ़ाव शुरू हो गया। 2014 चुनाव में राजेंद्र अग्रवाल ने अपने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ शुरू से ही बढ़त बना ली थी, जाे आखिर तक कायम रही, जबकि इस बार एेसा नहीं है। दोपहर एक बजे तक राजेंद्र अग्रवाल आैर याकूब कुरैशी के बीच सात बार वोटों का उतार-चढ़ाव देखा गया। यह तब है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरठ से पहली रैली करके भाजपा का चुनावी बिगुल बजाया था। गठबंधन के याकूब कुरैशी को मुस्लिम-दलित वोट बैंक का फायदा मिलने की संभावना मानी जा रही है, तभी मतगणना में राजेंद्र अग्रवाल आैर याकूब कुरैशी के बीच यह उतार-चढ़ाव देखा गया।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो