scriptबर्ड फ्लू: CM ने दिए गाजीपुर मुर्गा मंडी को 10 दिन तक बंद रखने के आदेश, इन शहरों से गायब हो सकता है चिकन | bird flu scare ghazipur poultry market will remain closed for 10 days | Patrika News

बर्ड फ्लू: CM ने दिए गाजीपुर मुर्गा मंडी को 10 दिन तक बंद रखने के आदेश, इन शहरों से गायब हो सकता है चिकन

locationमेरठPublished: Jan 09, 2021 06:12:58 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– गाजीपुर मुर्गा मंडी से ही होती है मुर्गों की सप्लाई
– सीएम अरविंद केजरीवाल ने मुर्गा मंडी 10 दिन तक बंद रखने के आदेश दिए
– दिल्ली सरकार ने बर्ड फ्लू के संक्रमण को रोकने के लिए फैसला

bird-flu.jpg
मेरठ. पहले कोरोना संक्रमण और उसके बाद अब बर्ड फ्लू के चलते चिकन के दामों में भारी गिरावट हुई है। इससे चिकन की डिमांड भी बुरी तरह से प्रभावित हुई है। हालात ये हैं कि 150 रुपये प्रति किलो बिकने वाला चिकन अब महज 60 से 70 रुपये प्रति किलो में खरीदने को भी कोई तैयार नहीं है। वहीं, अब कयास लगाए जा रहे हैं कि बाजारों से कुछ दिन के लिए चिकन गायब हो सकता है, क्योंकि दिल्ली सरकार ने गाजीपुर मुर्गा मंडी को 10 दिन के लिए बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं।
यह भी पढ़ें- हथियारों के शौकीनों के लिए बड़ी खबर, सभी शस्त्र लाइसेंस को लेकर पुलिस ने शुरू की ये कार्रवाई

बता देंं कि दिल्ली से सटे नोएडा-गाजियाबाद और मेरठ में मुर्गों की सप्लाई दिल्ली की गाजीपुर मुर्गां मंडी से होती है। शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बर्ड फ्लू के असर को देखते हुए गाजीपुर मुर्गा मंडी को 10 दिन तक बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं। ऐसे मेरठ समेत यूपी के कई जिलों में बाजारों से चिकन गायब हो सकता है। सोती गंज मंडी के चिकन व्यापारियों का कहना है कि अभी तक चिकन में बर्ड फ्लू की पुष्टि नहीं हुई है। जहां पहले से ही चिकन के खरीदार नहीं मिल रहे हैं, वहीं मंडी बंद होने से उनका व्यापार पूरी तरह चौपट हो जाएगा।
60 से 70 रुपये किलो तक बिक रहा चिकन

चिकन कारोबारियों ने बताया कि एक सप्ताह पहले तक चिकन के दाम 130 रुपये किलो से लेकर 150 रुपये किलो तक थे, लेकिन बर्ड फ्लू के खतरे के चलते एकाएक चिकन की डिमांड घट गई है। 6 जनवरी से चिकन 60 से 70 रुपये प्रति किलोग्राम के आसपास आ गए हैं। कारोबारियों का कहना है कि जिस तरह से बर्ड फ्लू की खबरें आ रही हैं, उसे देखकर लगता है कि चिकन के दाम अभी और गिरेंगे। हालांकि कुछ दुकानदारों गाजीपुर मंडी बंद होने से चिकन के दामों बढ़ोतरी होने की संभावना भी व्यक्त की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो